Advertisement
खेलदुनियादेश

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप: वेस्‍टइंडीज को हराकर न्‍यूजीलैंड ने अंकतालिका में किया बड़ा उलटफेर, भारत को मिला ये स्थान…

ICC World Cup 2019 में अब तक अजेय रही टीम न्‍यूजीलैंड अंकतालिका में ऑस्‍ट्रेलिया को पछाड़कर नंबर वन रैंक पर पहुंच गई है। 22 जून को वेस्‍टइंडीज के साथ खेले गए मैच में न्‍यूजीलैंड जीत के बाद अंतालिका में सर्वाधिक 11 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें… अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन ने कहा- हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

वही अंकतालिका में अफगानिस्‍तान से जीतने के बाद भारत एक स्‍थान आगे बढ़ते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। अब तक भारत इस वर्ल्‍ड कप में एक भी मैच नहीं हारा है। इसी तरह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाकर ऑस्‍ट्रलिया के डेविड वार्नर पहले स्‍थान पर काबिज हैं। गेंदबाजों की लिस्‍ट में इंग्‍लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क संयुक्‍त रूप से पहले नंबर पर।

12वें वर्ल्‍ड कप की अंकतालिका में न्‍यूजीलैंड ने सर्वाधिक 11 अंकों साथ नंबर वन की पोजीशन हथिया ली है। वर्ल्‍ड कप की शुरुआत से वह नंबर वन पर काबिज था। उसके बाद ऑस्‍ट्रेलया फिर इंग्‍लैंड इस पोजीशन पर पहुंचे थे, लेकिन अब न्‍यूजीलैंड फिर से शिखर पर काबिज हो गया है। न्‍यूजीलैंड ने अब तक एक मैच भी नहीं गंवाया है। उसने 6 मैचों में 5 में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था।

ऑस्‍ट्रेलिया 10 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर है। तीसरे स्‍थान पर इस वर्ल्‍ड कप में अजेय रही भारतीय टीम है। भारत ने पिछले मैच में अफगानिस्‍तान को हराया है इसके बाद उसे 9 अंक हासिल किए हैं। इस वर्ल्‍ड कप में अब तक भारत ने अपने 5 मैचों में 4 में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो चुका है।

जबकि पिछले मैचों तक नंबर वन टीम रही मेजबान इंग्‍लैंड अब चौथे नंबर पर खिसक गई है। श्रीलंका ने पिछले मैच में इंग्‍लैंड को हराकर अंकतालिका में अपने स्‍थान में सुधार करते हुए 5वें स्‍थान पर पहुंच गई है।

error: Content is protected !!