Advertisement
देश

Malnutrition : शिवपुरी जिले के कोलारस में मिले 22 कुपोषित बच्चे

कोलारस/शिवपुरी। कोलारस नगर और ग्रामीण क्षेत्र में प्रशासन ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सहयोग से कुपोषित बच्चों को चिन्हित किया। इस दौरान टीम एक सैकड़ा बच्चों को ट्रैक्टर-ट्रॉली से कोलारस स्वास्थ्य केंद्र लाई, जहां उनका विधिवत परीक्षण किया गया। इनमें से 22 बच्चे कुपोषित निकले, जहां एनआरसी में भर्ती करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

इन गांवों से इलाज के लिए लाए गए बच्चे

कोलारस क्षेत्र के ग्राम गोपालपुरा, गुगवारा, शंकरगढ़, कूढ़ा, सरजापुर, भड़ौता, बैरसिया, सनवरा सहित अनेक गांवों में प्रशासन की टीम कुपोषित बच्चों को चिन्हित करने पहुंची। इन गांवों से बच्चों को ट्रैक्टर-ट्रॉली में उनके माता-पिता के साथ लेकर प्रशासन की टीम दोपहर बाद कोलारस स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गई। यहां बच्चों का परीक्षण किया गया और जो बच्चे गंभीर कुपोषित थे उनको एनआरसी में भर्ती कराया जाएगा।

इनका कहना है

गुरुवार को जिन बच्चों को गांव व नगर से परीक्षण के लिए कोलारस लाया गया है, उनमें से जो कुपोषित बच्चे चि-त हुए हैं, उनको आजीविका मिशन से जोड़ा जाएगा। बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं से लाभान्वित किया जाएगा। फिलहाल बच्चों का परीक्षण किया जा रहा है। वहीं जो बच्चे ज्यादा कुपोषित हैं, उनको एनआरसी में भर्ती करवाया जाएगा।

पूजा सोनी, महिला बाल विकास परियोजना अफसर

error: Content is protected !!