Advertisement
देश

छतरपुर जिले में खदान में भरे पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत, एक को बचाया

छतरपुर, हरपालपुर। स्कूल में बस्ता और साइकिल रखकर मुरम खदान में भरे पानी में नहाने गए दो छात्रों की डूबने से मौत हो गई। वहीं तीसरे छात्र को बचा लिया गया।

हादसा गुरुवार सुबह हरपालपुर थाना क्षेत्र के गलान गांव का है। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। वहीं प्रधानाध्यापक का कहना है कि स्कूल खुलने का समय साढ़े दस बजे का है। बच्चे जल्दी ही स्कूल आ गए थे।

गांव से दो किमी दूर पहाड़ी पर शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शाला बनी है। गुरुवार को स्कूल में कक्षा 5वीं का पर्यावरण और 8वीं का गणित विषय का पेपर था। सुबह 10 बजे सभी बच्चे स्कू ल पहुंच गए।

इनमें कक्षा 8वीं में पढ़ने वाले जयहिंद परिहार(12) पुत्र गोविंद सिंह परिहार, कक्षा 7वीं में पढ़ने वाले यश(9) पुत्र रामनरेश सिंह यादव और कक्षा 5वीं में अध्ययनरत गोलू यादव(12) पुत्र मिथलेश यादव स्कू ल में अपनी साइकिल व बस्ता रखकर स्कू ल के पीछे बनी मुरम खदान में भरे पानी में नहाने के लिए चले गए।

60 से 65 फीट गहरी खदान में करीब 35 फीट तक पानी भरा है। इस बीच तीनों छात्र गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। आसपास के लोगों ने किसी तरह गोलू को बचा लिया। वहीं जयहिंद और यश की मौत हो गई। पीएम कराने के बाद शवों को परिजनों का सौंप दिया गया।

इनका कहना है

बच्चे स्कूल खुलने से पहले आ गए थे। स्कूल खुलने का समय 10.30 बजे का है। जब वे स्कू ल आए तो तीनों बच्चों के बस्ते और साइकि ल स्कू ल परिसर में थे और बच्चे वहां नहीं मिले। इस बारे में वे बच्चों के परिजनों को सूचना देते, इससे पहले लोगों ने घटना की जानकारी दे दी। यह हादसा दिल दहला देने वाला है।

पंकज खरे प्रधानाध्यापक, शासकीय स्कू ल गलान

घटना दुखद है। स्कू ल प्रबंधन को स्कू ल के चारों ओर तार की बाउंड्री बनवाने के निर्देश दिए हैं।

error: Content is protected !!