Advertisement
देश

भाजपा / हरियाणा-महाराष्ट्र के लिए प्रत्याशियों पर आज फैसला संभव, उत्तराखंड में 40 सदस्यों को पार्टी से निकाला

बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सीट शेयरिंग के मसले पर भी हो सकता है फैसला

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रविवार को भाजपा मुख्यालय में अहम बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में गृहमंत्री और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। इस बैठक में महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला किया जाना है। इस बीच, भाजपा ने उत्तराखंड में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण 40 सदस्यों को निष्कासित कर दिया।

महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को वोटिंग
रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा मुख्यालय में हो रहे बैठक में यह भी तय किया जाना है कि महाराष्ट्र में भाजपा शिवसेना से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी या कम सीटों पर। महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और नतीजों की घोषणा 24 अक्टूबर को की जाएगी। प्रत्याशियों के नामांकन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है। माना जा रहा है कि बैठक के बाद ही अहम घोषणाएं की जाएंगी। इसमें महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग भी शामिल है।
शिवसैनिक बने महाराष्ट्र का सीएम
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा था कि महाराष्ट्र में शिवसैनिक को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और यह वादा उन्होंने अपने पिता बाल ठाकरे से किया था और मैं इस पूरा करूंगा। शिवसेना आगामी विधानसभा चुनाव में उद्धव के बेटे आदित्य को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश कर रही है।

भाजपा फडणवीस को ही सीएम चेहरा बनाना चाहती है
भाजपा चाहती है कि मौजूदा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ही शिवसेना और भाजपा गठबंधन की ओर से सीएम चेहरा हों। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा था कि पार्टी महाराष्ट्र में बड़े भाई की अपनी पोजिशन को बनाए रखना चाहेगी। पार्टी 150-155 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और मुख्यमंत्री भी भाजपा का ही होगा।

उत्तराखंड में पार्टी से निकाले गए सदस्यों की सूची:-

bjp

bjp1

error: Content is protected !!