Advertisement
छत्तीसगढ़

जब कलेक्टर ने दिखाई दरियादिली, ग्रामीणों से रात में ही बंगले पर की मुलाकात, 180 किमी दूर से आए थे 50 लोग

कोरिया। अक्सर यह देखने में आता है कि बड़े ​​अधिकारी किसी काम को सिर्फ कार्यालय में निपटाने का प्रयास करते हैं, किसी ने मिलने की इच्छा जताई तो भी उसे कार्यालय में ही बुलाया जाता है। इसके बाद यदि कार्यालयीन समय में मुलाकात नही हुई तो फिर अगले दिन का ही इंजतार करना पड़ता है। लेकिन जिले के कलेक्टर डोमन सिंह ने इस धारणा के उलट कुछ ऐसा कर दिखाया जिससे यह संदेश मिला कि बड़े ​अधिकारी को बड़ा दिल भी रखना चाहिए।

बात कोरिया जिले के कलेक्टर डोमन सिंह की है जिन्होने दरियादिली दिखाते हुए जिला मुख्यालय से 180 किमी दूर से आये ग्रामीणों से रात में बंगले पर ही मुलाकात की। कलेक्टर से मिलने करीब 50 की संख्या में भरतपुर विकासखण्ड के ग्राम आमराडण्डी व सिंगरौली के रहने वाले ग्रामीण पहुचे थे।

कलेक्टर से मिलकर ग्रामीणों ने गांव का सीमांकन कर एक नया पंचायत बनाने की मांग की। जिसके बाद कलेक्टर डोमन सिंह ने उनकी बात पर गंभीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया, फिर क्या था ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना न रहा। ग्रामीणों की खुशी इस बात को लेकर भी थी कि कलेक्टर ने उनसे रात में मुलाकात की। ग्रामीणों ने इसके लिये कलेक्टर साहब का आभार जताय। और कलेक्टर से आश्वासन के बाद ग्रामीण खुशी से घर लौटे।

error: Content is protected !!