Advertisement
दुनियादेश

दीवाली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, एक माह की एडवांस सैलरी के साथ बोनस भी, जानिए

नई दिल्ली: आगामी दिनों में पूरे देश में दीवाली का त्योहार आने वाला है। इस त्योहार पर देश में करोड़ों के कारोबार की उम्मीद की जा रही है। वहीं, देशभर के कर्मचारियों को दीवाली पर बोनस के साथ तोहफे का भी इंतजार है। खबर है कि इस बार दीवाली के अवसर पर बैंक कर्मचारियों को बोनस के साथ ही एक माह की एडवांस सैलरी भी मिलेगी। इस संबंध में इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ने प्राइवेट, पब्लिक और विदेशी बैंकों के टॉप मैनेजमेंट को पत्र भेजकर सूचना जारी कर दी है।

जारी सूचना के अनुसार आईबीए ने अपने पत्र में कहा है कि बैं​क कर्मचारियों को दीवाली पर एक महीने का वेतन एडवांस में दिया जाएगा। एडवांस सैलरी के रूप में एक महीने की बेसिक सैलरी और डीए दिया जाए। इंडियन बैंक्स एसोसिएशन के सीईओ वीजी कन्नन द्वारा साइन किए गए लेटर के अनुसार, इसका फायदा स्थायी कर्मचारी, स्टाफ और ऑफिसर्स को मिलेगा।इन कमचारियों को मिलेगा आधे महीने का एडवांस वेतन
बताया जा रहा है कि एक नवंबर 2017 से 31 मार्च 2019 के बीच जिन कर्मचारियों ने नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें आधे महीने की सैलरी दी जाएगी। वहीं, एक नवंबर 2017 को बैंक की नौकरी ज्वाइन करने वालों को एक महीने की सैलरी एडवांस में दी जाएगी। वहीं, कहा यह भी जा रहा है कि एडवांस दी जाने वाली सैलरी को एरियर्स में एडजस्ट किया जाएगा। कर्मचारियों को एड हॉक का भुगतान एक गुडविल के रूप में किया जा रहा है। इसलिए इस पेमेंट को एक्चुअल एरियर के तौर पर एडजस्ट किया जाएगा।

error: Content is protected !!