Advertisement
छत्तीसगढ़

महिला के मोबाइल से निजी पलों की तस्वीरें निकाल ब्लैकमेल करने का मामला, सैमसंग सर्विस सेंटर का कर्मचारी गिरफ्तार

कोरबा। सैमसंग के सर्विस सेंटर में सुधार कार्य के लिए एक व्यापारी की पत्नी के दिए गए मोबाइल से निजी पलों की तस्वीरें एक कर्मचारी ने निकाल ली और महिला को ब्लैकमेलिंग करने लगा। फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मैसेंजर में तस्वीरें पोस्ट कर वायरल करने की धमकी देकर 10 लाख रुपये की मांग की। इंफॉरमेंशन टेक्नोलॉजी का जानकार होने के कारण इस शातिर अपराधी तक पहुंचने में पुलिस को एक माह का समय लग गया। इस मामले में आरोपी के एक और सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि करीब दो माह पहले व्यापारी की पत्नी का एंड्रॉयड मोबाइल की स्क्रीन गिर जाने से टूट गई थी। सुधार कार्य के लिए उसने दर्री रोड स्थित सैमसंग कंपनी के सर्विस सेंटर में दिया था।

यहां कार्यरत तुलसीनगर निवासी दुर्गेश पटेल को डाटा एंट्री के लिए मोबाइल भेजा गया, वह डाटा एंट्री करने के साथ ही मोबाइल को चेक करने लगा। इस दौरान महिला व उसके पति के साथ के निजी पलों की तस्वीरें उसके हाथ लग गई। उसने तस्वीरें चुपके से पेन ड्राइव में सेव कर लिया। इस बात की भनक भी किसी को नहीं लग सकी। इसके साथ ही उसे यह जानकारी भी हाथ लग गई कि महिला बड़े व्यापारी के घर की बहू है। उसने इन तस्वीरों के माध्यम से उसे ब्लैकमेल करने की योजना बनाई और फर्जी फेसबुक आईडी तैयार कर महिला को फ्रैंडशिप रिक्वेस्ट भेजा।

आमतौर पर फ्रैंडशिप रिक्वेस्ट बिना परिचय के भी एक्सेप्ट कर लिया जाता है। इस मामले में भी ऐसा ही हुआ और इसके साथ ही मैसेंजर में ब्लैकमेलर ने फोटो पोस्ट करने लगा। यह देख महिला भौचक रह गई। यहीं नहीं ब्लैकमेलर उससे 10 लाख रुपये की मांग करने लगा। हैरान महिला ने अपने पति को इस घटना की जानकारी दी और उसने कोतवाली में बीते 27 अगस्त को इसकी लिखित शिकायत की।

मामला साइबर सेल को भेजा गया, पर तकनीक जानकार होने के कारण आरोपी दुर्गेश ने पुलिस को इस कदर उलझाया कि पसीने छूट गए। एक महीने के मशक्कत के बाद आखिरकार पुलिस ने दुर्गेश और उसके साथी ढोढ़ीपारा निवासी सुभाष पटेल को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की जा रही।

error: Content is protected !!