Advertisement
नगर निगमबिलासपुर

बिलासपुर: सरकारी जमीन से सीएमडी कॉलेज के चेयरमैन संजय दुबे को बेदखल करने नगर निगम कराएगा सीमांकन…तहसीलदार को लिखा पत्र…

बिलासपुर। नगर निगम प्रशासन ने अपनी जमीन से सीएमडी कॉलेज के चेयरमैन और रोटरी क्लब बिलासपुर के अध्यक्ष संजय दुबे को बेदखल करने के लिए सीमांकन करने का आदेश जारी कर दिया है और इसका ज्ञापन बिलासपुर तहसीलदार को भेज दिया है। सीमांकन के दौरान सीएमडी कॉलेज के चेयरमैन संजय दुबे को भी बुलाया जाएगा और उनसे जवाब मांगा जाएगा कि आखिर वे किस आधार पर वहां कांपलेक्स का निर्माण करा रहे हैं।

www.tazakhabar36garh.com ने अपने 26 मई के अंक में ‘बिलासपुर रोटरी क्लब के अध्यक्ष और सीएमडी कॉलेज के चेयरमैन संजय दुबे का दुस्साहस देखिए… निगम की अरबों रुपए बेशकीमती जमीन पर पहले किया कब्जा, अब बना रहे कांपलेक्स… सब कुछ जानने के बाद भी निगम अफसरों की भूमिका संदिग्ध…’ शीर्षक से एक खबर प्रकाशित की थी, जिसमें बताया गया था कि जूना बिलासपुर में पटवारी हल्का नंबर 36 के अंतर्गत रकबा 0.3240 हेक्टेयर (81 डिसमिल) जमीन नगर पालिक निगम बिलासपुर के नाम पर दर्ज है, जिसमें से 54 डिसमिल जमीन पर बिलासपुर रोटरी क्लब के अध्यक्ष और सीएमडी कॉलेज के चेयरमैन संजय दुबे ने पहले कब्जा किया और उस जमीन पर गुपचुप तरीके से अवैध कांपलेक्स का निर्माण किया जा रहा है।

वर्तमान बाजार भाव में जमीन की कीमत एक अरब रुपए से अधिक आंकी जा रही है। www.tazakhabar36garh.com द्वारा मामला उजागर करने के बाद नगर निगम प्रशासन हरकत में आ गया है। नगर निगम प्रशासन की ओर से बीते 27 मई को सीएमडी कॉलेज के चेयरमैन संजय दुबे को एक नोटिस जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि अगर तीन दिनों के अंदर अवैध कांपलेक्स को नहीं तोड़ा गया तो नगर निगम प्रशासन खुद ही उसे ढहा देगा। नोटिस की मियाद पूरी हो गई है, लेकिन सीएमडी कॉलेज के चेयरमैन संजय दुबे पर इस नोटिस का कोई असर नहीं हुआ। उन्हें दोबारा रिमाइंडर नोटिस जारी करने की तैयारी की जा रही है।

पहले नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर नगर निगम प्रशासन अब सख्त हो गया है। निगम की जिस जमीन पर कांपलेक्स बनाया जा रहा है, उस जमीन का सीमांकन करने का आदेश नगर निगम ने जारी कर दिया है। नगर निगम की भवन शाखा में पदस्थ अधिकारी जुगल किशोर ने बताया कि सीमांकन का ज्ञापन बिलासपुर तहसीलदार को भेज दिया गया है। अब तहसीलदार ही सीमांकन की तारीख तय करेंगे।

http://tazakhabar36garh.com/nagar-nigam/the-impact-of-the-news-of-36-garh-com-municipal-corporation-gave-notice-to-cmd-college-chairman-sanjay-dubey-said-break-illegal-complex-in-three-days/

error: Content is protected !!