बिलासपुरराजनीति

पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के नेतृत्व में बहुत ही ‘शालीनता’ से धरना प्रदर्शन कर कलेक्टर और निगम आयुक्त को सौपा ज्ञापन…

बिलासपुर: स्मार्ट सिटी के पैसे की हो रही बंदरबांट एवं दुरपयोग को तत्काल रोकना होगा एवं नगर निगम बिलासपुर के अंतर्गत वार्डां के विकास काम ठप्प पड़े हैं उसे चालू करना होगा नहीं तो भाजपा इससे बड़ा आंदोलन करेगी उक्त बातें पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने आज बिलासपुर विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न वार्डों में ठप्प पड़े विकास कार्यों को प्रारंभ करने एवं स्मार्ट सिटी के पैसों के हो रहे दुरूपयोग को लेकर विकास भवन के सामने नगर भाजपा के समस्त मंडलों एवं वार्ड के नागरिकों द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान कही अग्रवाल ने राज्य सरकार के साथ साथ नगर सत्ता में बैठी कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्रदेश में साढ़े तीन वर्ष हो चुके हैं कांग्रेस सरकार को एवं नगर सत्ता नगर निगम में लगभग ढ़ाई वर्ष हो चुके हैं सारे विकास कार्य ठप्प पड़े हैं वार्डों में पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं बूंद बूंद पानी के लिए वार्ड के नागरिक तरस रहे हैं। तालापारा, तारबहार, हेमुनगर आदि शहर के अनेक वार्डों में पानी की किल्लत है उसे तत्काल दूर किया जाना चाहिए उसी तरह वार्डों में बजबजाती नालियां बढ़ते मच्छरों का प्रकोप तथा साफ सफाई जैसी मूलभूत समस्या से लोग जूझ रहे हैं कम से कम यही काम करवा देते वह भी नहीं हो पा रहा है, शहर की तो बात ही अलग शहर के बड़े नाले नालियों की सफाई न होना, सामने बरसात है जल निकासी की समस्या भी सामने हैं।

अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हजारों मकान जो बनकर तैयार हैं, उसका आबंटन जानबूझकर नहीं किया कई लोग शिकायत करने हमसे आते हैं कि निगर कर्मचारी पैसा मांगते हैं, हम गरीब कहां से पैसा दे मकान खण्डहर हो रहे हैं। अग्रवाल ने कहा कि इनकी नियत में खोट हैं तत्काल प्रधानमंत्री आवास आबंटन किया जाए, जल अमृत मिशन का लगभग चार सौ करोड़ रूपये हमने आबंटन कराया था साढ़े चार वर्ष पूर्व की खुटांघाट से पानी लाकर फिल्टर प्लांट के माध्यम से फिल्टर कर पानी घर घर पहुंचाने की योजना भी पूरी नहीं करवा सके। आज तक सारा काम हो जाना था इसमें भी लापरवाही उसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के 100 शहरों में से बिलासपुर को स्मार्ट सिटी के रूप में चुना। सफाई सिटी के फंड में एक हजार करोड़ रूपये आए विकास कार्य के लिए उन कामों को भी नहीं कर पा रहे कोतवाली थाने में आधुनिक पार्किंग की व्यवस्था, पशु औषधालय को गोकुल नगर में शिफ्ट करना, शहर का सौंदर्यीकरण आदि कामों के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है, लेकिन इच्छा शक्ति का अभाव है, अग्रवाल ने आरोप लगाते हुए कहा स्मार्ट सिटी के पैसों की बंदरबांट हो रही है। समयावधी खत्म हो रही है काम करने तो आनन फानन में करोड़ों रूपये के टेंडर कर दिये रंग रोगन के लिए पैसों की बंदरबांट सिर्फ कमीशन खोरी के चक्कर में कांग्रेसी लगे हैं। 100 करोड़ रूपये से ज्यादा लागत पर बने बहतराई खेल स्टेडियम का रख रखाव नहीं होने के कारण खंडहर में तब्दील हो चुका है स्टेडियम प्रदेश का यहां चौथा टर्फ हांकी मैदान बना है आज अपनी दुर्दशा को लेकर तरश आ रहा है।

अग्रवाल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की भाजपा शासन काल के दौरान मैं मंत्री एवं नगर विधायक रहते नगर निगम को 100 करोड़ रूपये प्रति वर्ष शहर के विकास रख रखाव समाजों के लिए बनाए गए सामुदायिक भवनों के लिए पर्याप्त राशि उपलब्ध कराते रहे की किसी भी प्रकार की बाधा विकास के काम में न आए प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है मात्र 10 करोड़ रूपये की घोषणा निगम को देने के लिए की गई शहर के सारे काम ठप्प हो गये हैं जनता ने बड़ी उम्मीद के साथ नए नवेले जनप्रतिनिधि बनाया जो आज तक कुछ नहीं करा पा रहे हैं आज सहानुभूति की बात कर रहे हैं। शहर के जन प्रतिनिधी से अगर कोई काम नीं हो रहा है या कोई नहीं सुन रहा तो ऐसे जनप्रतिनिधी को अपने पद में बने रहने का अधिकार नहीं है।

अग्रवाल ने प्रदेश सरकार नगर सरकार एवं जिला प्रशासन के उपर गंभीर आरोप लगते हुए कहा कि प्रदेश के साथ साथ शहर में  जिस तेजी से अपराध बढ़ रहे हैं, जिससे हत्या, डकैती, लुटमार, जबरदस्ती नशों की कालाबाजारी, दुकान, मकान एवं जमीनों पर जिस तेजी से लोग कब्जा करने में लगे हैं जिसमें कांग्रेस के लोगों की सहभागिता भी है। लोगों में खौफ एवं डर समा गया है। सरकार एवं प्रशासन पुरी तरह फेल हो चुका है या किसी के दबाव में आकर काम कर रहा है। श्री अग्रवाल ने चेतावनी देते हुए कहा की यह तो शुरूआत है अगर समय से पहले नहीं चेते तो इससे बड़ा आंदोलन धरना प्रदर्शन करने भाजपा सड़कों पर उतरेगी नागरिकों की हर समस्याओं के साथ भाजपा के एक एक कार्यकर्ता खड़े मिलेंगे।

धरना प्रदर्शन का संचालन भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने किया। इस मौके पर गुलशन ऋषि, अमरजीत दुआ, विनोद सोनी, किशोर राय, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष अशोक विधानी, पूजा विधानी, उमाशंकर जायसवाल, आर. विभाराव, जुगल अग्रवाल, अजीत सिंह भोगल, चंदू मिश्रा, अरविंद बोलर, संदीप दास, निम्मा जिवनानी, उदय मजूमदार, मनीष अग्रवाल, विजय ताम्रकार, राजेश मिश्रा, महेश चंद्रिकापुरे, बंधु मौर्य, प्रवीण सेन गुप्ता, सैययद् मकबुल अली, दीपक सिंह, निखिल केशरवानी, राजेश सिंह, राजेश दुशेजा, जयश्री चौकसे, श्याम साहू, प्रवीण दुबे, दुर्गेश पाण्डे, विष्णु सोनी, किशोर यादव, मोनू रजक, महर्षि वाजपेयी, आशीष तिवारी, वैभव गुप्ता, मुकेश राव, नितिन छाबड़ा, संतोष सिंह, विजय सिंह, हरी गुरू, दुर्गा सोनी, अमित तिवारी, पल्लव धर, वी. वल्लभराव, उमेश यादव, दिनेश देवांगन, किसलय श्रीवास्तव, राकेश वर्मा, रिंकु मित्रा, नारायण गिरी गोस्वामी, गणेश रजक, बबलू रजक, कृष्णा रजक, संध्या चौधरी, स्नेहलता शर्मा, गिरधारी अग्रवाल, रजनी यादव, प्रभा तिवारी, मीना गोस्वामी, प्रभा दुबे, डी.के. साहू, सुनिता मानिकपुरी, सीमा पाण्डेय, चंदना गोस्वामी, विकास मिश्रा, धीरेन्द्र केशरवानी, नूसरत जहां, महेन्द्र जायसवाल, शंकर कछवाहा, राजू खान, बल्लू हरयाणवी, प्रकाश यादव, शैलेन्द्र यादव, आनंद दुबे, सूरजधर दीवान, राजेश रजक, मनोज मिश्रा, महेन्द्र कश्यप, गोपी ठारवानी, कमल कौशिक, श्रीकांत सहारे, जगदीश जज्ञाशी, दाऊ शुक्ला, चन्द्रभूषण शुक्ला, विश्वजीत ताम्रकार सहित हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं वार्ड के नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Youtube