खेल

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट में मिली हार से नाखुश कप्तान रोहित शर्मा; जानिए टी20, वनडे सीरीज को लेकर क्या बोले…

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि समय ही बतायेगा कि एजबस्टन टेस्ट में मिली हार का दीर्घकाल में क्या असर रहता है। भारत ने 2007 के बाद इंग्लैंड में पहली सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया और मेजबान ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज की। रोहित ने पहले टी20 से पूर्व कहा, ”जीत नहीं मिलना निराशाजनक है। भारत को टेस्ट सीरीज जीतनी चाहिये थी। समय ही बतायेगा कि इसका टी20 या वनडे सीरीज पर कितना असर रहता है।”

उन्होंने कहा, ”यह प्रारूप अलग है और वह अलग था।” रोहित कोरोना संक्रमण के कारण एजबस्टन टेस्ट नहीं खेल सके थे। कप्तान ने यह भी कहा कि हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक भारतीय रणनीति का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, ”उमरान हमारी रणनीति में शामिल है। हम फिलहाल उसे उसकी भूमिका समझा रहे हैं और यह भी कि टीम उससे क्या चाहती है।”

कोरोना से उबरने के बाद रोहित ने पहली बार अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि टी20 सीरीज से यह पता चल जायेगा कि टी20 विश्व कप से पहले टीम की क्या स्थिति है। उन्होंने कहा, ”इस साल के आखिर में विश्व कप होना है लिहाजा यह सीरीज अहम है और हर मैच महत्वपूर्ण है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.