Advertisement
क्राइम

जर्मन शेफर्ड कुत्ता शराबबंदी कानून में ‘गिरफ्तार’, सिर्फ अंग्रेजी समझता है कुत्ता, पुलिसकर्मियों को हो रही दिक्कत…

बिहार से एक अजब मामला सामने आया है, जहां एक जर्मन शेफर्ड कुत्ता शराबबंदी कानून में पकड़ा गया है। पुलिस को कुत्ता उस गाड़ी से मिला, जिसमें कई शराब की बोतलें मौजूद थीं। गाड़ी में कुत्ते के अलावा दो शख्स भी मौजूद थे जिन्हें पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं कुत्ते को भी पुलिस अपने साथ थाने ले आई। अब परेशानी की बात ये है कि कुत्ता सिर्फ अंग्रेजी में ही बात समझता है। हिंदी या किसी अन्य स्थानीय भाषा में ऑर्डर की उसे जरा भी समझ नहीं है, जिस वजह से पुलिसकर्मियों को भी काफी ज्यादा परेशानी हो रही है।

जर्मन शेफर्ड को बक्सर के मुफस्सिल थाने में पिछले 12 दिनों से रखा जा रहा है। सबसे खास बात है कि पुलिस थाने में उसकी जमकर सेवा भी की जा रही है। पुलिसकर्मी ही उसे दूध और कॉर्नफ्लेक्स खाने के लिए देते हैं। हालांकि, परेशानी की बात ये है कि उसे सिर्फ अंग्रेजी भाषा समझ में आती है, जिस वजह से उसे हैंडल करने में पुलिसकर्मियों को काफी ज्यादा परेशानी हो जाती है। दूसरी ओर, थाने में जर्मन शेफर्ड आसपास के लोगों के लिए भी चर्चा का विषय बन गया है।

कुत्ता भुगत रहा मालिक की गलतियों की सजा

कुत्ता अपने मालिक सतिश कुमार और भुवनेश्वर कुमार के साथ यूपी के गाजीपुर होते हुए लग्जरी कार से बिहार के बक्सर पहुंचा था। जहां बॉर्डर चेकिंग में गाड़ी से कई महंगी शराब की बोतलें बरामद की गई। वहीं सतीष और भुवनेश्वर भी शराब के नशे में धुत्त मिले। पुलिस ने उन दोनों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया और कुत्ते को भी अपने साथ थाने ले आई। जब से ये जर्मन शेफर्ड थाने का मेहमान बनकर अपने मालिक की गलतियों की सजा भुगत रहा है।

error: Content is protected !!