Advertisement
देश

Alert: देश के इन राज्यों में अगले 3-4 दिन होगी लगातार बारिश, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम…

भारत के उत्तर-पश्चिम और उत्तरपूर्वी हिस्सों के कई राज्यों में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अगले तीन से चार दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, राजस्थान, मध्य भारत और ओडिशा में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। इस बीच 23 से 25 जुलाई के बीच गुजरात में बारिश की गतिविधि और भी बढ़ सकती हैं। आईएमडी ने अपने मौसम बुलेटिन में, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।

जानिए कब-कब होगी किन राज्यों में बारिश

मौसम एजेंसी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में 23 से 26 तारीख तक, हिमाचल प्रदेश में 25 तारीख के दौरान, उत्तराखंड में 23-24 तारीख तक, पंजाब और हरियाणा में 23 और 25 तारीख तक, राजस्थान 22 से 26 जुलाई के दौरान भारी बारिश हो सकती है। नहीं तो गरज-चमक के साथ व्यापक रूप से हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है।

पूर्वी राजस्थान में बहुत भारी बारिश की है संभावना

इस बीच शनिवार यानी आज पूर्वी राजस्थान में बहुत भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान छत्तीसगढ़, विदर्भ और मध्य प्रदेश में व्यापक रूप से हल्की या मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। क्षेत्र में गरज के साथ छींटे पड़ने या बिजली गिरने की भी संभावना है। छत्तीसगढ़ में 23 और 24 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है।

बिहार-झारखंड में भी होगी बारिश

23 जुलाई को विदर्भ में और 25 जुलाई तक मध्य प्रदेश में इसी तरह के मौसम की भविष्यवाणी की गई है। ओडिशा, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में भी व्यापक रूप से व्यापक बारिश होने की संभावना है। और आने वाले कुछ दिनों के दौरान सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी बारिश होगी।

इन राज्यों में भी होगी बारिश

आईएमडी ने कहा, ’23 से 26 तारीख के दौरान ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है, 23 और 26 को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा सहित पूर्वोत्तर राज्यों में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

error: Content is protected !!