अन्यलाइफस्टाइल

अब आधे से भी कम आएगा घर, दुकान, ऑफिस या फैक्ट्री का बिजली बिल, बस मीटर में लगा दें ये चीज…

गर्मी और मॉनसून में बिजली की खपत अधिक देखने के लिए मिलती है। गर्मी में जहां तपती धूप में जहां AC और कूलर का अधिक उपयोग किया जाता है तो वहीं वर्षा में उमस की वजह से भी घरों में AC का खूब उपयोग किया जाता है। आज हम आपको ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे बिजली का बिल आधे से भी कम भी आ सकता है। इसको लगाने से बहुत लाभ भी मिलने वाले है। न शॉर्ट सर्किट होगा और न बिजली का कोई सामान खराब होगा। तो चलिए जानते है…

Zealsy Maxx Power Saver Electricity Saver Power बिजली को बचाने का काम करता है। ऐसा नहीं है कि यह वोल्टेज को कम कर देता है। आपका मीटर वैसे ही काम करेगा जैसे कर रहा होता है। इसको ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद पाएंगे। जिसका मूल्य 999 रुपये है, लेकिन फ्लिपकार्ट पर 205 रुपये में भी पेश किया जा चुका है। पहली बार डिवाइस पर इस तरह की छूट ऑनलाइन दी जा रही है। इसको आप घर या फिर ऑफिस में भी लगा सकते है।

बिजली का बिल होगा कम: बता दें कि इसको लगाने का लाभ यह है कि घर का कोई सामान खराब नहीं हो सकता। यह अधिक करंट को घर में प्रवेश करने से भी रोक देता है। कंपनी का दावा है कि इंस्टालेशन के बाद हर माह बिजली के बिल 35% तक कम होने लग जाते है। यह डिवाइस वोल्टेज स्टेबलाइजर की तरह ही काम करता है। अगर वोल्टेज ऊपर या नीचे होता है तो डिवाइस उसे स्टेबलाइज करता है। यदि आप ऑफिस या फैक्ट्री में इसको लगाने की सोच रहे हैं तो एक बार इंजीनियर से पता कर लें, क्योंकि विद्युत भार की जांच एक इंजीनियर ही कर सकता है। यह डिवाइस बिजली के मेन तार से जुड़कर काम करता है। इसलिए एक बार इंजीनियर से सलाह भी ले सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.