Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

छत्तीसगढ़: भाजयुमो के हल्ला बोल प्रदर्शन के बाद एक्शन में पुलिस, 20 से ज्यादा भाजपाइयों पर नामजद FIR…

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा-भाजपा के नेतृत्व में हुए हल्ला बोल के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है। प्रदर्शन के दौरान हंगामा करने, तोड़फोड़, शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य मामले दर्ज किए गए हैं। भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के लिए उकसाने, अपशब्दों का प्रयोग करने, जवानों से अभद्रता, धक्कामुक्की और मारपीट का भी आरोप है। पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान कराई गई वीडियोग्राफी के जरिए 20 नामजद सहित अन्य भाजपाइयों पर मामला दर्ज किया है। इधर भाजपा नेताओं ने भूपेश बघेल पर प्रदर्शन के दौरान लाठियां बरसाने का आरोप लगाया है।

भाजयुमो के प्रदर्शन के दौरान OCM चौक के पास जगदलपुर के अविनाश श्रीवास्तव, आनंद झा, तुषार चोपड़ा एवं अन्य के विरुद्ध लाठीचार्ज के लिए उकसाते हुए गाली, अपशब्दों का प्रयोग, पुलिस से अभद्रता करने एवं धक्का देने पर कोतवाली में अपराध दर्ज़ किया गया है। वहीं पंचशील नगर में बैरिकेड के पास शुभम गुप्ता, सोनू सिंह, रवि पांडे, नरोत्तम गव्हेल, सुमित पांडे, राजकुमार चंद्रा, गिरधर गोपाल चंद्रा, मनोज कुमार साहू, करण कुमार यादव, सुनील सिंह एवं अन्य पर तोड़फोड़, अभद्रता, पुलिस कर्मचारियों को धक्का देने, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने पर सिविल लाइंस थाने केस दर्ज किया गया है।

सीसीटीवी व वीडियो फुटेज पहचान की जा रही

शहीद भगत सिंह चौक पर निखिल सिंह राठौर, राजकमल राठौर, सतनाम सिंह, सूरज शर्मा, मयूरेश केसरवानी, आलोक पटेल एवं अन्य द्वारा तोड़फोड़ करने, संपत्ति को नुक़सान पहुंचाने, पुलिस कर्मचारियों को धक्का देने, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, पुलिस कर्मचारियों मारपीट करने पर थाना सिविल लाइंस में अपराध दर्ज़ किया गया है। ASP सुखनंदन राठौर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार पर पहचान की जा रही है। कार्रवाई की जाएगी। इधर कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रदर्शन के नाम पर भाजपा नेताओं ने गुंडागर्दी की सारी हदें पार कर दी। अपराधियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

error: Content is protected !!