Advertisement
देश

शराब नीति मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली से महाराष्ट्र तक कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापे…

दिल्ली शराब नीति के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी जारी है। ईडी ने दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम समेत 30 ठिकानों पर छापेमारी की है। इस मामले के आरोपी समीर महेंद्रू के दिल्ली स्थित घर की तलाशी चल रही है। अन्य स्थानों के साथ-साथ गुरुग्राम, लखनऊ, हैदराबाद, मुंबई और बेंगलुरु में भी छापेमारी की जा रही है।

वहीं इंडिया टुडे के मुताबिक, ईडी की कोई टीम अब तक दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर या कार्यालय नहीं पहुंची है। बता दें कि मनीष सिसोदिया सीबीआई द्वारा जांच की जा रही आबकारी नीति मामले में भी आरोपी हैं। वहीं पिछले महीने सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के दिल्ली आवास पर छापेमारी की थी।

इसके साथ ही आईएएस अधिकारी और दिल्ली के पूर्व आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्णा समेत सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 19 ठिकानों पर छापेमारी की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने अपनी प्राथमिकी में आरोपी मनीष सिसोदिया, पूर्व आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण, पूर्व उपायुक्त आनंद कुमार तिवारी, सहायक आबकारी आयुक्त पंकज भटनागर, 9 व्यवसायी और दो कंपनियों को नामजद किया है।

मनीष सिसोदिया के आरोप पर सीबीआई ने किया पलटवार

मनीष सिसोदिया ने सीबीआई के अधिकारी की आत्महत्या को लेकर बड़ा बयान दिया था। सीबीआई ने पलटवार करते हुए सीबीआई मनीष सिसोदिया के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया का बयान भ्रामक और शरारती बयान है। हम इसका जोरदार खंडन करना है। हम साफ करना चाहते हैं कि दिवंगत सीबीआई अधिकारी जितेंद्र कुमार किसी भी तरह से इस मामले की जांच से नहीं जुड़े थे।

error: Content is protected !!