Advertisement
नगर निगमबिलासपुर

बिलासपुर: स्मार्ट सिटी पर 10 लाख रुपए जुर्माना,  कैमरे लगाने के लिए बेतरतीब खोदी दी थी सड़क…

बिना प्लानिंग के इंदिरा सेतु के पास कैमरे लगाने के लिए सड़क की बेतरतीब खुदाई कर दी गई, जिसकेे चलते पाइप लाइन के टूटते ही...

बिलासपुर। बिना प्लानिंग के इंदिरा सेतु के पास कैमरे लगाने के लिए सड़क की बेतरतीब खुदाई कर दी गई, जिसकेे चलते पाइप लाइन के टूटते ही गड्ढे में पानी भर गया, जिससे सड़क धंस गई। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मेयर रामशरण यादव ने स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड पर 10 लाख रुपए पेनाल्टी लगाई है।

स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड द्बारा इन दिनों शहर में कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके लिए सड़क की खुदाई की जा रही है। बीते दिनों इंदिरा सेतु के पास पांच फीट गहरा और 10 फीट लंबा गड्ढा खोद दिया गया। इसके लिए नगर निगम से न तो परमिशन और न ही पाइप लाइन का नक्शा लिया गया था। नतीजा यह हुआ कि पेयजल सप्लाई के लिए बिछाई गई पाइप लाइन फूट गई, जिसके चलते गड्ढे में पानी भर गया और सड़क धंस गई। इसकी जानकारी मिलते ही मेयर श्री यादव ने स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड पर जमकर नाराजगी जताई। उनके निर्देश पर आयुक्त अजय त्रिपाठी ने कंपनी पर पेनाल्टी लगाने के लिए एमआईसी में प्रस्ताव रखा, जिसे एमआईसी सदस्यों ने ध्वनिमत से पारित कर दिया।

पचरी घाट का निरीक्षण, विसर्जन के लिए सफाई कराने के निर्देश

महापौर यादव ने स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन राजेश शुक्ला के साथ बुधवार सुबह वार्ड क्रमांक 35 पचरी घाट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गणेश विसर्जन के लिए घाट की सफाई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने घाट से नदी में उतरने के लिए व्यवस्था करने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने वार्ड क्रमांक 40 पावर हाउस मेन रोड भगवती ट्रेडर्स के पास व वार्ड क्रमांक 58 रामा लाइफ सिटी के पास बहतराई रोड में नाली सफाई का निरीक्षण किया और उचित दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान पार्षद मोती गंगवानी, परदेशी राज, अभय नारायण राय, पुरषोत्तम पटेल, जोन कमिश्नर प्रवीण शर्मा, अभियंता दुर्गा कंवर, सेनेटरी इंस्पेक्टर राजेंद्र पांडेय, आलोक ठाकुर, समयपाल रामेश्वर यादव, सुपरवाइजर धनेश्वर भोई, मनोज समुंद्रे, संजय श्रीवास, राकेश वर्मा, संदीप चौधरी, राहुल यादव, धीरज गेडेकर, मदन बंजारे, वीरेंद्र के अलावा नगर निगम के कर्मचारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!