बिलासपुर

बिलासपुर: अप्रेंटिस छात्रों का एसईसीएल मुख्यालय घेराव जारी, जानिए क्या चाहते हैं प्रशिक्षु और क्या कहते हैं अधिकारी…

एसईसीएल (SECL) के अप्रेंटिस छात्रों का अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी है। गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों प्रशिक्षु छात्रों ने अधिकारियों

बिलासपुरः एसईसीएल (SECL) के अप्रेंटिस छात्रों का अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी है। गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों प्रशिक्षु छात्रों ने अधिकारियों को अंदर जाने से रोक दिया। अप्रेंटिस छात्र नियमितीकरण की मांग को लेकर 84 दिन से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

अप्रेंटिस छात्रों ने गुरुवार को एक बार फिर एसईसीएल मुख्यालय का घेराव किया गया। बड़ी संख्या में अप्रेंटिस छात्रों ने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की और नौकरी देने की मांग को लेकर जनसंपर्क अधिकारी को मुख्यालय के अंदर जाने से रोका। एनएसयूआई ने आंदोलन का समर्थन किया और पार्टी के कार्यकर्ता भी घेराव में शामिल हुए।

क्या चाहते हैं प्रशिक्षु: आंदोलन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेताओं का कहना है कि एसईसीएल को 197 लोगों की शिकायत की लिस्ट सौंपी गई थी। इसके साथ ही अप्रेंटिसशिप के दौरान एक छात्र की मृत्यु भी हो गई थी लेकिन इस मामले में आज तक एसईसीएल प्रबंधन की तरफ से जवाब प्राप्त नहीं हुआ है। ऐसे में जब तक उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिल जाता, वे अपनी हड़ताल जारी रखेंगे और एसईसीएल मुख्यालय का घेराव करते रहेंगे।

क्या कहते हैं अधिकारी: एसईसीएल के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. सनिश चंद्रा ने साफ कहा कि छात्रों से पहले भी इस संबंध में चर्चा हो चुकी है। उन्हें नियमों के मुताबिक नौकरी नहीं मिलने की बात भी स्पष्ट रूप से कही जा चुकी है। कुछ नेताओं और छात्रों की हठधर्मिता की वजह से एसईसीएल का कार्य प्रभावित हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.