Advertisement
क्राइम

बिलासपुर: नौकरी लगने के नाम से दस्तावेजों में जालसाजी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज से नौकरी लगने का प्रयास…

जाति प्रमाण पत्र एवं निवास प्रमाण पत्र भी फर्जी प्रतित हो रहा है कि प्रार्थी द्वारा प्रस्तुत शिकायत की गंभीरता को देखते हुए तत्काल...

आरोपी-प्रवेश सिंह पिता रामपति सिंह उम्र 27 साल साकिन फतेहाबाद, आगरा, उत्तरप्रदेश

थाना-सकरी जिला बिलासपुर अपराध क्रमांक- 474/21 धारा- 419, 467, 468, 471 भादवि

बिलासपुर। मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 28.09.22 को प्रार्थी अनिल कुमार टोपनो सहायक कमाण्डेन्ट सीआरपीएफ भरनी द्वारा लिखित ओवदन पेश किये कि दिनांक 28.09.2022 को रोल नम्बर 6204207384 नाम प्रवेश सिंह पिता का नाम रामपति भर्ती केन्द्र में सुबह 09 बजे उपस्थित हुआ एव नियमानुसार बायोमेट्रिक के परीक्षण के उपरांत अभ्यर्थी दस्तावेजों के जांच के लिए गया।

अधिकारी अनिल कुमार टोपनो सहा. कमा. सदस्य- एक एवं राजकुमार चितला, सहा. कमा. सदस्य दृदो के पास भेजा गया दस्तावेजों की जांच के दौरान उपरोक्त अधिकारियों को यह संदेह हुआ कि यह अभ्यर्थी पहले भी यहां दस्तावेजों की जांच हेतु आया था एवं संदेह होने पर अभ्यर्थी द्वारा प्रस्तुत समस्त दस्तावेजों की विधिवत जांच करने के उपरांत यह पता चला कि अभ्यर्थी प्रवेश सिंह इस से पहले दिनांक 14.09.2022 को दशरथ सिंह नाम एवं रोल नम्बर 6202108285 के तहत पहले भी इस ग्रुप केन्द्र में भर्ती बोर्ड में दस्तावेजों कि जांच एवं मेडिकल जांच में सम्मिलित हो चुका है एवं बोर्ड के पीठासीन अधिकारी द्वारा अयोग्य घोषित किया गया है।

अभ्यर्थी प्रवेश सिंह का बायोमेट्रिकजांच के दौरान फिंगरप्रिंट और फोटो एक है परन्तु अलग-अलग दस्तावेज एवं नाम के साथ सम्मिलित हुआ है एवं अभ्यर्थी द्वारा प्रस्तुत जाति प्रमाण पत्र एवं निवास प्रमाण पत्र भी फर्जी प्रतित हो रहा है कि प्रार्थी द्वारा प्रस्तुत शिकायत की गंभीरता को देखते हुए तत्काल थाना सकरी पुलिस द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारियों घटना के संबंध में जानकारी दिया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर द्वारा तत्काल अपराध पंजीबद्व कर आरोपी की गिरफतारी करने के संबंध में दिशा निदेश देने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर राजेन्द्र जायसवाल एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली मंजुलता बाज के मार्ग दर्शन में आरोपी प्रवेश सिह को तत्काल पुलिस अभिरक्षा में लेकर कडाई से पुछताछ करने पर बेरोजगार होने के कारण एवं किसी भी स्थिती मे नौकरी पाने के चाहत था।

गलत कुटरचित दस्तावेजो के माध्यम से नौकरी लगने का प्रयास करने पर आरोपी प्रवेश सिंह पिता रामपति उम्र 26 साल साकिन लगला भोगली थाना फतेहाबाद आगरा उत्तरप्रदेश द्वारा कुटरचित दस्तावेज के आधार पर भर्ती प्रक्रिया में भर्ती होने का प्रयास करना पाये जाने पर आरोपी के विरूद्व 474/21 धारा- 419, 467, 468, 471 भादवि धारा का सबूत पाये जाने से दिनांक 28.09.22 के 23.00 बजे विधिवत गिरफतार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

सम्पूर्ण कार्यवाही मे थाना प्रभारी सकरी सागर पाठक, सउनि महिलांगे, आरक्षक मनीष साहू एवं मृत्यंुजय सिंह की विषेष भूमिका रही।

error: Content is protected !!