Advertisement
बिलासपुर

बिलासपुर। ट्रांसपोर्टरों के हड़ताल से, शहर के भारत पेट्रोलियम पंप हुए ड्राई…शहरी व ग्रामीणों की बढ़ी परेशानी…

पेट्रोलियम कंपनी भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड कंपनी के पंप ड्राई हो गया है। इसके चलते शहरी व ग्रामीण इलाके के लोगों को दिक्कतों का सामना...

बिलासपुर। देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड कंपनी के पंप ड्राई हो गया है। इसके चलते शहरी व ग्रामीण इलाके के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पंप के ड्राई होने के पीछे पेट्रोलियम पदार्थो की परिवहन करने वाले लोग हैं। परिवहनकर्ताओं ने कीमत बढाने की मांग को लेकर हड़ताल कर दी है। परिवहनकर्ताओं के हड़ताल के कारण पूरी व्यवस्था चौपट हो गई है।

पेट्रोल-डीजल के टैंकर नहीं आ रहे। इसके चलते शहर व ग्रामीण इलाकों में संचालित भारत पेट्रोलियम के सभी पंप ड्राई हो गया है। इससे कारण अन्य पेट्रोलियम कम्पनियों के शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित पंपों में आपूर्ति का दबाव दबाव बढ़ गया है। पेट्रोल डीजल के लिए लोगों को पेट्रोल पंपों में लंबी-लंबी कतार लगानी पड़ रही है। कंपनी के हड़ताली ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं, जबकि ट्रांसपोर्टरों को परिवहन के लिए अभी भी पुराना रेट ही दिया रहा है। इससे उन्हें नुकसान हो रहा है।

ट्रांसपोर्टर कीमत बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं। डीलरो का कहना है कि शहर में बीपीसीएल के पेट्रोल-डीजल के टैंकर नहीं आने से पंप खाली हो गए हैं। कम्पनी के अधिकारियों की ट्रांसपोर्टरों से बात चल रही है। जल्द ही निराकरण हो जाएगा। ट्रांसपोर्ट ने बताया, कि सभी ट्रांसपोर्टरों की यही शर्त है की परिवहन शुल्क बढ़ाया जाना चाहिए।

पेट्रोलियम एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि कम्पनी के आला अधिकारियों और ट्रांसपोर्टरों के बीच चर्चा हो रही है। उम्मीद है, जल्द ही हड़ताल खत्म हो जाएगी। इसके बाद टैंकर आना शुरू हो जाएगा। अभी शहर में सिर्फ बीपीसीएल के टैंकर नहीं पहुंच रहे हैं। बाकी कंपनियों के टैंकर आ रहे हैं।

इन कंपनी के पंपों में कोई दिक्कत नहीं

बीपीसीएल कंपनी के ट्रांसपोर्टर ही हड़ताल में गए हैं। जबकि, इंडियन ऑयल व हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी द्वारा पेट्रोल व डीजल की आपूर्ति लगातार की जा रही है। इस वजह से लोगों को अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है। इन कंपनियों के पंपों में पेट्रोल-डीजल की आवक जारी है। ट्रांसपोर्टर मनीष यादव का कहना है कि बीपीसीएल की नई निविदा नए रेट के आधार पर होगा। इसके बाद ही यह हड़ताल समाप्त होगी। हमारी मांग है कि दोबारा टेंडर किया जाए ताकि सही कीमतों में पंपों तक तेल पहुंच सके।

error: Content is protected !!