Advertisement
छत्तीसगढ़

रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, जय प्रकाश मौर्य और समीर विश्नोई के ठिकानों पर ED के 50 सदस्य टीम द्वारा की जा रही छापेमारी…h

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार की सुबह रायपुर, भिलाई दुर्ग, महासमुंद और रायगढ़ के कलेक्टर रानू साहू उसके सीए अजय मालू महासमुंद और रायपुर में व्यापारी...

बिलासपुर। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार की सुबह रायपुर, भिलाई दुर्ग, महासमुंद और रायगढ़ के कलेक्टर रानू साहू उसके सीए अजय मालू महासमुंद और रायपुर में व्यापारी सूर्यकांत टीवारी उसके ससुर एवं बीज निगम अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर ट्रांसपोर्ट बादल मक्कड़ अजय नायडू सहित उनके करीबी लोगों के ठिकानों पर छापा मारा। यह कार्रवाई पिछले दिनों आयकर विभाग के छापेमारी के दौरान मिले इनपुट के आधार पर की गई है। आयकर विभाग को जांच के दौरान मनी लांड्रिंग किए जाने से संबंधित दस्तावेज मिले थे इसे उन्होंने ईडी को जानकारी सौंपी थी जिसके बाद दिल्ली ईडी कि 50 सदस्य टीम द्वारा एक साथ सभी ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

बताया जाता है कि प्राथमिक जांच में लेन-देन और फंडिंग से संबंधित दस्तावेज मिले हैं जिसमें दर्जनों अधिकारियों नेताओं और रसूखदार लोगों के नाम सामने आए हैं। ईडी की टीम उन्हें भी तलब करने की तैयारी में जुटी हुई है। इस जांच में रकम के स्रोत एवं उसके उसकी डिलीवरी को लेकर तलाशी चल रही है बताया जाता है कि जांच के दौरान लेनदेन से संबंधित सैकड़ों कच्चे कागज मिले हैं। इसमें फंडिंग करने वालों के नाम भी मिले हैं। फिलहाल अफसरों कांग्रेसी नेताओं और उनके करीबी ठेकेदार एवं ट्रांसपोर्टरों के ठिकानों पर जांच चल रही है। साथ ही बरामद किए जा रहे दस्तावेजों के संबंध में उनके बयान भी लिए जा रहे हैं।

सीएम ने कहा था, ईडी परेशान करें तो पुलिस करेगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी द्वारा जांच के नाम पर किसी को भी अनावश्यक परेशान करने पर पुलिस द्वारा सीधी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई थी। साथ ही ही कहा था अगर इस तरह की शिकायत पुलिस को मिलती है तो वह कानूनी कार्रवाई सीधे ईडी के खिलाफ करेगी। बता दें कि मुख्यमंत्री ने ईडी और आयकर के आने के पहले ही आशंका जताई थी कि जल्द ही दोनों ही केंद्रीय एजेंसियां छत्तीसगढ़ में सक्रिय हो जाएंगी इसके संकेत पहले ही मिल चुके हैं।

error: Content is protected !!