बिलासपुर

विजय केशरवानी के मांग पर कलेक्टर ने कोटा विधानसभा के पचरा में धान खरीदी केंद्र खोलने का दिया आश्वासन…

कोटा विधानसभा के आदिवासी सेवा सहकारी समिति चपोरा के अंतर्गत एक नवीन धान उपार्जन केन्द्र ग्राम पचरा में खोले जाने की मांग को लेकर...

बिलासपुर। कोटा विधानसभा के आदिवासी सेवा सहकारी समिति चपोरा के अंतर्गत एक नवीन धान उपार्जन केन्द्र ग्राम पचरा में खोले जाने की मांग को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कलेक्टर बिलासपुर सौरभ कुमार के मिलकर चर्चा की और तत्काल खोले जाने की मांग की। कलेक्टर  सौरभ कुमार ने इस मांग को गंभीरता से लेते हुए जल्द ही ग्राम पचरा में व्यवस्था के तहत एक नवीन धान उपार्जन केन्द्र खोले जाने का आश्वासन दिया।

आदिवासी सेवा सहकारी समिति चपोरा जिले का सबसे बड़ा धान उपार्जन केन्द्र है जिसमें विगत वर्ष 1,35000 हजार क्विंटल धान की खरीदी की गई थी। इस वर्ष 1,50,000 हजार क्विंटल धान का उपार्जन अपेक्षित है। जिससे किसानों को हो रही दिक्कत को ध्यान में रखते हुए तीन नए उपार्जन केन्द्र ग्राम पोड़ी, पचरा एवं बारीडीह में खोले जाने की मांग शासन से की गई थी । जिस पर शासन द्वारा कार्यवाही करते हुए पोड़ी में नवीन धान उपार्जन केन्द्र की मंजूरी दी है । किंतु ग्राम पंचायत उमरिया दादर, तेन्दुभाठा सेकर, पुडू एवं रिगवार के कुछ ग्रामों को 15 से 20 किमी दूरी तय कर चपोरा या पोड़ी जाना पड़ता।

जब ग्रामीणों ने मिलकर इस समस्या से श्री केशरवानी जी का ध्यान आकृष्ट कराया तो जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर के अध्यक्ष विजय केशरवानी के नेतृत्व में कलेक्टर बिलासपुर से मिलकर इस समस्या पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया जिसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर सौरभ कुमार ने ग्राम पचरा में तत्काल धान उपार्जन केन्द्र खोले जाने का आश्वासन दिया। साथ ही केशरवानी ने आदिवासी सेवा सहकारी समिति बेलगहना के अंतर्गत सेमरिया में नवीन धान उपार्जन केन्द्र खोले जाने की मांग की जिस पर कलेक्टर ने परीक्षण कराए जाने की बात कही। इस अवसर पर यासीन खान अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रतनपुर (ग्रामीण जोन) जशवंत जायसवाल महामंत्री, संतोष साहू उपाध्यक्ष, केवल दास मानिकपुरी उपस्थित रहें।