क्राइमबिलासपुर

बिलासपुर: चलती कार में लगी आग पत्रकार समेत तीन की मौत तीनों की हुई पहचान, चौथे की जानकारी जुटा रही पुलिस…

रतनपुर रोड पे पोड़ी गांव के पास चलती कार में आग लग गई। हादसे में पत्रकार समेत तीन लोगों की मौत हो गई

बिलासपुर। शनिवार की देर रात रतनपुर रोड पे पोड़ी गांव के पास चलती कार में आग लग गई। हादसे में पत्रकार समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। इसमें दो की पहचान पुलिस ने कर ली है। वहीं, तीसरे की पहचान की जा रही है। हादसे की सूचना मृतक की स्वजन को दी गई है। उनकी मौजूदगी में पंचनामा की कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान एफएसएल की टीम भी मौके पर मौजूद है। जांच के बाद शव पीएम के लिए भेजा जाएगा।

सिविल लाइन क्षेत्र के रिंग रोड में रहने वाले समीर खान निजी संस्थान में काम करते थे। शनिवार की रात वे अपने दोस्त अभिषेक व एक युवती के साथ घूमने निकले थे। कार सवार युवक-युवती रतनपुर क्षेत्र के पोड़ी के पास पहुंचे थे। इसी दौरान चलती कार में आग लग गई। कार सवार युवक युवती निकल पाते इससे पहले ही कार आग की लपटों में घिर चुकी थी। तीनों को बचने का कोई मौका नहीं मिला। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। आसपास के लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही आग पूरी तरह से फैल चुकी थी। आग बुझने के बाद पुलिस ने कार नंबर के आधार पर मरने वालों की पहचान शुरू कर दी। इसमें पता चला की कार रिंग रोड में रहने वाले समीर खान की है। इसके आधार पर अन्य लोगों की पहचान हुई। फिलहाल युवती की पहचान नहीं हुई है। जान पहचान वाले युवती को भिलाई की रहने वाली बता रहे हैं। इस आधार पर पुलिस आगे जांच कर रही है।

सड़क हादसे के बाद आग की आशंका: घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। प्राथमिक पूछताछ में घटना का कारण स्पष्ट नहीं है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि किसी दूसरे वाहन की टक्कर से कार में आग लगी होगी। लाक नहीं खुल पाने के कारण तीनों कार के अंदर ही फंस गए। इसी आधार पर पुलिस जांच आगे बढ़ा रही है।

सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची जरूर थी लेकिन वह भी कोई मदद नहीं कर पाई। सुबह लोगों ने देखा कि कार के साथ उसमें सवार 3 लोग भी जलकर राख हो चुके हैं। कार में केवल उनके कंकाल नजर आ रहे थे। दुर्घटनाग्रस्त कार का नंबर CG10 BD 7861 है जो बिलासपुर जिले की है।

पुलिस अपडेट

दिनांक 22/01/23 के रात्रि करीब 1 से 1:30 के बीच एक वैन्यू कार अनियंत्रित होकर ग्राम पोड़ी व खैरा के मध्य पेड़ से टकरा गई और कार में भीषण आग लग गई थी, जिसकी सूचना देर रात्रि डायल 112 में राहगीरों द्वारा दी गई। जिस पर रतनपुर पुलिस टीम व एफएसएल और तहसीलदार की मौजूदगी में घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है। जिसमें निम्न बातें सामने आई है।

1. वैन्यू कार नम्बर CG-10-BD 7861 जो शहनवाज खान उर्फ समीर पिता ईशरार खान मूल निवासी राजपुर पेंड्रा हालमुकाम रिंग रोड 2 पल्लव भवन के सामने की है एवं शहनवाज खान के मित्रों द्वारा ड्राइविंग सीट में मिले कंकाल उसकी चेन,अंगूठी, कड़ा से कंकाल की पहचान शहनवाज खान के रूप में की है।

2. ड्राइविंग सीट के बगल में मिले कंकाल में एक चेन मिली है जिसकी शिनाख्त याशिका मनहर पिता भवानी राम उम्र 22 वर्ष निवासी बालको नगर भद्रा पारा जिला कोरबा के रूप में उसके पिता के द्वारा की गई है।

3. ड्राइविंग सीट के पीछे मिले कंकाल में एक कड़ा,चेन घड़ी मिली है जिसकी शिनाख्त अभिषेक कुर्रे पिता स्वर्गीय सत्यप्रकाश कुर्रे उम्र 25 निवासी वसुंधरा नगर थाना सिविल लाइन जिला बिलासपुर के रूप में उसके जीजा नीलेश कुमार के द्वारा की गई है।

रतनपुर पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर शव पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।