छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: खुदाई में मिली पुरानी तिजोरी, खजाने की आशंका भांपकर पहुंची पुलिस, जानिए फिर क्या हुआ

पुरानी तिजोरी का राज सुलझाने में पसीने छूट गए। दरअसल के तात्यापारा इलाके में खुदाई के दौरान एक भारी-भरकम पुरानी तिजोरी मिली, तो

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस को एक पुरानी तिजोरी का राज सुलझाने में पसीने छूट गए। दरअसल के तात्यापारा इलाके में खुदाई के दौरान एक भारी-भरकम पुरानी तिजोरी मिली, तो चारो तरफ एक ही शोर था कि खजाना मिल गया है। बाद में इस तिजोरी राज जानने के लिए उसके मालिक को ढूंढकर उसके सामने खोला गया।

पुराने मकान में तोड़फोड़ खुदाई में मिली तिजोरी
रायपुर शहर तात्यापारा क्षेत्र में खुदाई के दौरान एक तिजोरी बरामद हुई है। एक कई साल पुराने जर्जर मकान के भीतर यह तिजोरी मिली है। जब यह मामला मौदहापारा थाने पहुंचा,तो पुलिस ने उसे अपनी कस्टडी में ले लिया।

पुलिस ने तिजोरी का राज जानने के लिए खुदाई वाली जमीन मालिक रविंद्र घाटगे और मकान में किराये से रह चुके रमन जदवानी को बुलवाया, दोनों के सामने तिजोरी की जांच की गई,लेकिन उसके भीतर से कुछ भी बरामद नहीं हुआ, क्योंकि वह खाली थी।

बॉक्स के अंदर थी तिजोरी: सोमवार शाम को घटी यह घटना बेहद रोचक है। दरअसल तात्यापारा स्थित एक पुराने मकान को गिराकर नया मकान बनवाया जा रहा है। मकान के अंदर सीढ़ी के नीचे मजदूरों को लोहे का एक बक्सा दिखाई दिया । जिसे मजदूरों ने बाहर निकालकर खोला, तो बॉक्स एक पुरानी तिजोरी और चाबी निकली।

फैली खबर, मिल गया खजाना: मकान से पुरानी तिजोरी बरामद होने के बाद पूरे इलाके में यह खबर आग की तरह फ़ैल गई कि खजाना वाली तिजोरी निकली है। खुदाई में खजाने से भरी तिजोरी मिली है। मकान के आस पास लोगो की भीड़ बढ़ने लगी। जब पुलिस को यह सूचना मिली तो, मौदहापारा थाने से पुलिस की टीम तत्काल मौके पर मौके पर पहुंची और तिजोरी को जब्त करके थाने ले आयी।

इसलिए लगा कि खजाना है: बताया जा रहा है कि पुराने ज़माने की तिजोरी का वजन अधिक होने के कारण काम मजदूर भी उसे नहीं उठा पा रहे थे। पुलिस टीम ने बेहद मशक्कत के बाद तिजोरी को लेकर थाने तक पहुँचाया। क्योंकि पुराने मकान से वजनदार तिजोरी का मिलना, एक सामान्य घटना नहीं थी,इसलिए खजाने को लेकर तेजी से चर्चा फ़ैल गई थी।

error: Content is protected !!