Advertisement
क्राइम

बिलासपुर: आबकारी को मिली बड़ी सफलता, बिल्हा-तखतपुर  में बन रही थी महुआ शराब, तीन गिरफ्तार…

उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि तखतपुर क्षेत्र के जूनापारा, धुमा, भवराकछार और चकरभाठा क्षेत्र के ग्राम कया में महुआ शराब बिकने की सूचना

बिलासपुर। आबकारी अमले ने बिल्हा और तखतपुर क्षेत्र में दबिश देकर 45 लीटर महुआ शराब जब्त की है। अमले ने मामले में तीन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। इस दौरान 700 किलो से अधिक लहान को नष्ट किया गया है।

कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देश पर आबकारी विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है। उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि तखतपुर क्षेत्र के जूनापारा, धुमा, भवराकछार और चकरभाठा क्षेत्र के ग्राम कया में महुआ शराब बिकने की सूचना मिल रही थी। इस पर सहायक जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौर व आनंद वर्मा को टीम बनाकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। आबकारी अमले ने शुक्रवार की सुबह गांव में दबिश दी।

इस दौरान टीम ने जूनापारा में धनसिंह यादव के कब्जे से सात लीटर महुआ शराब जब्त की। ग्राम धूमा में सीतराम के कब्जे से सात लीटर महुआ शराब और 60 किलो लहान जब्त किया गया। चकरभाठा क्षेत्र के ग्राम कया में रहने वाले नरेश नोनिया के कब्जे से आठ लीटर महुआ शराब जब्त की गई। ग्राम भवराकछार में दबिश देकर 25 लीटर शराब और 680 किलो लहान लावारिस मिली। इसे जब्त किया गया है। अमले ने लहान को मौके पर ही नष्ट कर दिया है। वहीं, आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर  न्यायालय में पेश किया गया है।

टीम में रहे शामिल: तखतपुर क्षेत्र में सहायह जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौर ने नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई की। इसमें आबकारी एसआइ आनंद गुर्दे, आरक्षक सुभाष तिवारी, कमलेश सिंह, सुधीर मिश्रा, उपेंद्र सिंह शामिल रहे। वहीं, बिल्हा क्षेत्र में सहायक जिला आबकारी अधिकारी आनंद वर्मा के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाइ की। उनकी टीम में आबकारी एसआइ रमेश दुबे, दीपक ठाकुर, मेघा साहू, आरक्षक जनकराम जगत, अनिल पांडेय, शुभम रजक शामिल रहे।

error: Content is protected !!