क्राइमबिलासपुर

बिलासपुर: पूजा पाठ कराने का झांसा देकर ऑनलाइन 36 लाख से अधिक का ठगी करने वाले अंतराज्यीय ठग पर बडी कार्यवाही…

A big action has been taken against an inter-state thug who cheated more than 36 lakh online on the pretext of performing Havan Puja Patha...

बिलासपुर। हर तरह की जागरूकता अभियान चलाए जाने के बाद भी लोग अंधविश्वास के फेर में पढ़कर धोखाधड़ी का शिकार हो रहे है। यही वजह हे की सरकंडा में तंत्र मंत्र करने के नाम पर लाखो कि धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। जहा सरकंडा थाने क्षेत्र के सोनगंगा कालोनी में रहने वाली एक महिला ने सरकंडा थाने मे शिकायत दर्ज कराई कि तबियत ठीक करने के लिए पूजा पाठ के नाम पर एक यूवक ने 36 लाख से अधिक का ठगी कर लिया है।

दरअसल मामला सोनगगा कालोनी सरकण्डा निवासी पीड़ित महिला ने थाना उपस्थित होकर दिनांक 10.01.24 को लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई कि इसका स्वास्थ्य कुछ दिनों से खराब रहने के कारण अपने स्वास्थ्य संबंधी ज्योतिषी जानकारी के लिए गूगल के माध्यम से हनुमन्त निकेतन डॉट काम साइट में जाकर जानकारी सर्च की जिस पर मोबाईल नंबर 9519248866 से कॉल आया और बोला कि हवन, पूजन के नाम पर 3350 रू आशीष त्रिपाठी नामक व्यक्ति के खाता में जमा करे तब उक्त आशीष त्रिपाठी नामक व्यक्ति के खाते में 3350 रू ट्रांसफर करने बाद अलग-अलग तिथियों में सम्पर्क कर हवन पूजन एवं दान दक्षिणा गौदान विन्ध्यवाशिनी दान, मारन क्रिया दान बंधक क्रिया दान सुरक्षा कवच दान जैसे अनेक प्रकार के हवन पूजन दान क्रिया आदि के लिए स्वास्थ्य में रूकावट हो जायेगा कहते हुये झांसे में लेकर अलग अलग किस्तों में करीब 36,73,000 रू प्राप्त कर ठगी किया एवं और अधिक पैसों की मांग कर रहा था प्रार्थिया के उक्त रिपोर्ट पर अपराध सदर कायम कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह द्वारा धोखाधडी व सायबर अपराधो की समीक्षा कर समस्त राजपत्रित अधिकारियो को विशेष निर्देश दिये गये थे इस निर्देश के पालन में थाना सरकण्डा एवं ए.सी.सी.यू. बिलासपुर की एक विशेष टीम प्रयागराज रवाना की गई टीम द्वारा आरोपीयो का पता ठिकाना का जानकारी लेकर विवेचना प्रारम्भ की गई जो आरोपी ऑनलाइन ठगी का काम करने में संलिप्त होने की जानकारी प्राप्त हुई। स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी आशीष त्रिपाठी उर्फ अभिवन त्रिपाठी निवासी प्रयागराज को हिरासत में लेकर पुछताछ किया गया।

इस कार्यवाही में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उमेश कश्यप, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं ए.सी.सी.यू. बिलासपुर अनुज कुमार, नगर पुलिस अधीक्षक सरकण्डा  सिद्धार्थ बघेल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सरकण्डा निरीक्षक तोपसिंह नवरंग उप निरी कृष्णा साहू नारायण ठाकुर आर. धर्मेन्द्र साहू नवीन एक्का विरेन्द्र साहू एवं अन्य थाना व ए.सी.सी.यू. स्टाॅफ का विशेष योगदान रहा।

error: Content is protected !!