क्राइम

बिलासपुर। कोटा पुलिस द्वारा अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई: 1000 किलो से अधिक महुआ लहान नष्ट, आरोपी गिरफ्तार…

Bilaspur. Major action against illegal liquor by Kota police: More than 1000 kg of Mahua Lahan destroyed, accused arrested...

बिलासपुर ज़िले के लमकेना गाँव के बसोर मोहल्ले में कोटा पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह (IPS) के निर्देशानुसार, ज़िले में अवैध शराब की बिक्री और निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अर्चना झा और अनुभागीय पुलिस अधिकारी नुपुर उपाध्याय के मार्गदर्शन में कोटा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारा।

कोटा थाना क्षेत्र के ग्राम लमकेना के बसोर मोहल्ले में पुलिस ने छापा मारकर अवैध महुआ शराब के निर्माण और संग्रहण का खुलासा किया। आरोपी अदालत बसोर, पिता गवतरिहा, उम्र 45 वर्ष को मौके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 22 लीटर कच्ची महुआ शराब ज़ब्त की, साथ ही शराब बनाने के लिए प्लास्टिक के डिब्बों और बोरियों में छिपाकर रखा गया करीब 1000 किलोग्राम से अधिक महुआ लहान भी बरामद किया। पुलिस ने मौके पर ही लहान का नष्टीकरण कर दिया।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत विधिवत कार्रवाई की है। अवैध शराब के निर्माण और बिक्री पर रोक लगाने के लिए पुलिस की यह कार्रवाई सराहनीय मानी जा रही है, जिससे क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगेगा।

इस अभियान में थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश कुमार साहू, प्रा आ रविन्द्र मिश्रा, आर. भोप साहू, संतोष श्रीवास, जलेश्वर साहू, महादेव कुजूर, अजय सोनी और महिला आरक्षक दीपिका लोनिया ने अहम भूमिका निभाई।

error: Content is protected !!