Advertisement
अन्य

इन वजहों से निर्मला,नकवी,पीयूष और धर्मेंद्र को मिला प्रमोशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया है। इनमें कुल 13 नेताओं को शपथ दिलाई गई है। 9 नेताओं को जहां राज्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई, वहीं 4 कद्दावर नेताओं को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई गई है।

खास बात यह है कि पीएम मोदी अपने 4 मंत्रियों – निर्मला सीतारमन, मुख्तार अब्बास नकवी, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान के काम से बेहद खुश और प्रभावित रहे हैं। यहीं वजह है कि इ्न्हें प्रमोट किया किया गया है। जल्द ही इन्हें अहम मंत्रिपद दिए जाएंगे।

बता दें कि सीतारामन ने वाणिज्य मंत्रालय में बेहतरीन काम किया है। यहीं वजह है कि कैबिनेट में प्रमोट किया गया है। वहीं, झारखंड से राज्यसभा सांसद मुख्तार नकवी ने भी संसदीय कार्यमंत्री के तौर भी अच्छे से जिम्मेदारी ऩिभाई है। इसके अलावा उन्होंने अल्पसंख्यक मामलों का अतिरिक्त प्रभार भी बखूबी निभाया है।

पीयूष गोयल को भी उनके अच्छे काम का इनाम दिया गया है। उन्होंने बतौर ऊर्जा मंत्री बेहतरीन काम करते हुए देश के कई इलाकों बिजली पहुंचाई है। इसके अलावा बिना विवाद के उन्होंने कोल ब्लॉक आबंटन में भी अच्छा काम किया।

मोदी कैबिनेट: नए रक्षा मंत्री की रेस में शामिल हैं ये तीन कद्दावर नेता

धर्मेंन्द्र प्रधान की बात करें तो उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस परियोजना को बेहतरीन तरीके से अंजाम दिया। यह उनके प्रयास का ही नतीजा है कि इस योजना का लाभ गरीब परिवारों को फ्री में एलपीजी गैस मिलना है।

error: Content is protected !!