Advertisement
अन्य

बीएसएनएल ने जीएसटी अनुपालन एप के लिए टैक्समैन से गठजोड़ किया

बीएसएनएल ने अपने जीएसटी अनुपालन वेब एप का विस्तार करते हुए कर सेवाएं देने वाली प्रमुख फर्म टैक्समैन पब्लिकेशंस से भागीदारी की है।

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने अपने जीएसटी अनुपालन वेब एप का विस्तार करते हुए कर सेवाएं देने वाली प्रमुख फर्म टैक्समैन पब्लिकेशंस से भागीदारी की है। इसके साथ ही कंपनी सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक के साथ मिलकर एक और मोबाइल वालेट लाने की तैयारी में है।

बीएसएनएल के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि टैक्समैन पब्लिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड को बीएसएनएल के जीएसटी एप्लीकेशन में जीएसटी सुविधा प्रदाता (जीएसपी) के रूप में जोड़ा है।

टैक्समैन पब्लिकेशंस के प्रवक्ता ने बताया कि बीएसएनएल के ग्राहकों के लिए यह सेवा 20 अक्तूबर 2017 तक नि:शुल्क होगी। इसके बाद भी अपनी सेवाएं 6375 रुपये के रियायती सालाना शुल्क पर उपलब्ध करवाएगी।

उल्लेखनीय है कि बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के अनुपालन से जुड़ी सेवाएं देने के लिए जीएसपी/ एएसपी सेवा शुरू करने की घोषणा हाल ही में की। यह एक वेब एप है। इसका इस्तेमाल स्मार्टफोन, टेबलेट व कंप्यूटर के जरिए किया जा सकता है। मास्टर्स इंडिया पहले ही जीएसपी व एएसपी के रूप में इससे जुड़ी है। अब बीएसएनएल के ग्राहक टैक्समैन प​​ब्लिकेशंस के वन सोल्यूशंस समाधान का इस्तेमाल भी इसके जरिए कर पाएंगे। बीएसएनएल इसका मोबाइल एप तैयार कर रही है।

श्रीवास्तव ने बताया कि कंपनी मोबाइल वालेट सेवाओं का विस्तार करते हुए कुछ ही सप्ताह में एक और वालेट पेश करेगी। इसके लिए वह सार्वजनिक क्षेत्र के एक प्रमुख बैंक के साथ काम कर रही है। कंपनी के फिलहाल दो मोबाइल वालेट हैं जिनमें से एक मोबिकैश उसने एसबीआई के साथ गठजोड़ में पेश किया था।

error: Content is protected !!