Advertisement
क्राइमछत्तीसगढ़न्याय एवं कानूनबिलासपुर

आपने आप को जिंदा बताने वाली बेदीन बाई वाले मामले में आया नया मोड़

बिलासपुर। कलेक्टर जनदर्शन में  आज ग्राम पंचायत गतौरा निवासी रामराय सूर्यवंशी पिता स्व फूलराय सूर्यवंशी ने स्वमं को बेदीन बाई का एकमात्र उत्तराधिकारी होने का दावा किया है जिससे मामले में नया मोड़ आ गया।
गौरतलब हो कि पिछले सोमवार को कलेक्टर जनदर्शन में एक महिला जो स्वमं को बेदीन बाईं होने का दावा की थी तथा जिसके द्वारा ग्राम पंचायत गतौरा से फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए जाने एवं जमीन दलाल द्वारा मोपका स्थित 20 डिसमिल जमीन हड़पने की शिकायत की थी। जिसपर प्रभारी कलेक्टर ने मामले को गंभरता से लेते हुए उचित कार्यवाई के आवश्यक निर्देश दिए थे। वही आज  जनदर्शन में स्वमं को बेदीन बाई का परनाती होने और बेदीन बाई का एकमात्र उत्तराधिकारी होने का दावा करते हुए गतौरा निवासी रामराय सूर्यवंशी ने पिछले सोमवार को आई महिला को फ़र्जी बताते हुए संबंधित महिला और साथियो के खिलाफ छलपूर्वक जमीन हड़पने की शिकायत की है। पत्रकारों से बातचीत में रामराय ने बताया कि ग्राम पंचायत गतौरा द्वारा जारी बेदीन बाईं के मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने उन्होंने ही तहसीलदार सीपत के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया था जिसके आधार पर 28 अक्टूबर 2017 मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किया गया था।
मामले की सूक्ष्म व निष्पक्ष जांच में, हों सकते है और बड़े खुलासे
जमीन हड़पने के लिए दलालो ने जिस प्रकार फर्जीवाड़ा करने में कोई कसर नही छोड़ी है। जिससे यही प्रतीत होता है कि इनके हौसले इतने बुलंद है, जैसे कानून का कोई डर नही है। बेदीन बाई मामले की प्रशानिक स्तर पर अगर सूक्ष्मता से जाँच की जाएगी तो इस प्रकार के कई मामलों की खुलासा होने की  संभावना बानी हुई है।

error: Content is protected !!