Advertisement
दुनियादेशराजनीति

पाकिस्तान के ऊपर से गुजरा था पीएम मोदी का विमान,भेजा 2.86 लाख रुपये का बिल

पाकिस्तान ने भारत को 2.86 लाख रुपये का बिल भेजा है। ये बिल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस्तेमाल किए गए भारतीय वायुसेना के विमान के ‘रूट नैविगेशन’ शुल्क के रूप में भेजा है। बता दें, 25 दिसंबर 2015 को पाकिस्तान की यात्रा पर गए थे। मोदी की ये यात्रा जब हुई थी तब वो रूस और अफगानिस्तान से लौट रहे थे। उस यात्रा के ‘रूट नेविगेशन’ का शुल्क 1.49 लाख रुपये आया है।

पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जब पीएम मोदी ने 22-23 मई 2016 को ईरान की यात्रा तो इसके लिए पाकिस्तान ने ‘रूट नैविगेशन’ शुल्क के रूप में 77,215 रुपये का बिल भेजा है।

वहीं, 4-6 जून 2016 को पीएम मोदी ने कतर यात्रा की थी, इसके लिए 59,215 रुपये का बिल ‘रूट नैविगेशन’ शुल्क भेजा है। बता दें, इस सभी यात्राओं में पीएम मोदी का विमान पाकिस्तान के आसमान से गुजरा था। ये तमान जानकारी आरटीआई के जरिए पता चली है। आरटीआई कार्यकर्ता लोकेश बत्रा ने द्वारा इस बात की जानकारी मांगी थी।

आरटीआई में सामने आया है कि 2014 से 2016 के बीच मोदी की यात्राओं के लिए भारतीय वायुसेना के विमान के इस्तेमाल पर करीब दो करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। वहीं कई बार पीएम मोदी का विमान पाकिस्तान के ऊपर से गुजरा है। इसी के तरह पाकिस्तान ने रूट नैविगेशन’ शुल्क भेजा है।

error: Content is protected !!