Friday, October 18, 2024
Homeक्राइमआबकारी व पुलिस विभाग की निष्क्रियता का खामियाजा भुगत रहे ग्रामीण

आबकारी व पुलिस विभाग की निष्क्रियता का खामियाजा भुगत रहे ग्रामीण

बिलासपुर। आबकारी विभाग और पुलिस की निष्क्रियता का खामियाजा भुगत रहे तखतपुर विकासखण्ड के पंडाकापा के ग्रामवासी। क्षेत्र में बिक रही अवैध कच्ची शराब से प्रताड़ित होकर सामूहिक रूप से ग्रामीण शिकयायत करने एसपी कार्यालय पहुंचे। ग्रामवासियो ने बताया कि अवैध कच्ची शराब बेचे जाने की शिकयायत पूर्व में आबकारी विभाग और क्षेते के थाने से की गई थी परन्तु आज दिनांक तक कोई कार्यवाई नही हुई है।

तखतपुर विकासखण्ड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंडाकापा में विगत कुछ माह से गाँव की ही दो महिलाओं द्वारा अवैध कच्ची शराब बेचने का कारोबार करने की शिकयायत आबकारी विभाग और पुलिस थाने में ग्रामवासियो द्वारा की गई थी लेकिन पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने अबतक कोई ठोस कर्यवाई नही किए जाने से परेशान होकर पंडाकापा के ग्रामीण आज मामले की शिकयायत करने एसपी कार्यालय पहुंचे। जहाँ डीएसपी हेडक्वाटर श्री चौबे ने शिकयायत आवेदन स्वीकार करते हुए त्वरित कार्यवाई का आश्वासन दिया और संबंधित मामले की एक और शिकयात आबकारी विभाग में भी देने की बात भी कही। एक ओर शासन मदिरा विक्रय का सम्पूर्ण प्रभार स्वमं के आधिपत्य में रखी है और दूसरी ओर अवैध शराब बेचने की शिकयायत होने के बावजूद पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा कोई कार्यवाई नही करना मामले को संदेहस्पद बना रहा है।

जबकि ग्रामीणों ने बताया कि जब गाँव वाले अवैध शराब बेचने वाली महिलाओं को कारोबार बन्द करने के लिए बोला तो दोनों महिलाओ ने उन्हें डरा धमकाकर वापस कर दिया था यही नही उन्होंने बताया कि अवैध शराब बिकने से गांव का माहौल लगातार खराब हो रहा है शराब पीने वाले बाहरी लोगो के जमावड़े से किसी भी अप्रिय घटना घटित होने की पूरी सम्भावना बनती जा रही है।

spot_img
RELATED ARTICLES

Recent posts

error: Content is protected !!