Advertisement
क्राइमछत्तीसगढ़पुलिसबिलासपुर

चिंगराजवासियों का सरकंडा टीआई पर बदमाशों से साँठगाँठ का गंभीर आरोप

बिलासपुर। सरकण्डा पुलिस की निष्क्रियता के चलते चिंगराजपारा मोहल्लेवासीयो को गुंडों के आतंक के साये में जीवन जीना पड़ रहा है। जहाँ आज मोहल्लेवारियो ने एसपी कार्यालय पहुंच गुंडों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपा जिसमे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने कार्यवाई का आश्वासन देकर चलता कर दिया।

चिंगराजपरा वार्ड क्रमक 48 के मोहल्लेवासियो द्वारा क्षेत्र में गुंडागर्दी करने वाले दो युवकों के खिलाफ शिकायत का ज्ञापन लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे। जहाँ पुलिस के उच्च अधिकारियों से मिलकर दोनो बदमाशो की शिकयायत की गई जिसपर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा ने मोहल्लेवासियों को दोनो के खिलाफ कड़ी कार्यवाई का आश्वासन दिया है। ज्ञापन सौंपने आई महिलाओ ने बताया कि दोनों बदमाश हितेश साहू उर्फ लाला और राजा यादव मोहल्ले के बच्चों,जवान और बुजुर्गों से आये दिन शराब पीकर गाली-गलौच और मारपीट करने की घटनाएं की जा रही है यही नही महिलाओ का निकलना भी दूभर हो गया है जबकि पूर्व में भी दोनो बदमाशो के खिलाफ सरकण्डा थाना में अपराध दर्ज किया जा चुका है लेकिन सरकण्डा पुलिस की निष्क्रियता के चलते दोनो बदमाशो पर कोई कार्यवाई नही की गई जिसके कारण चिंगराजपरा वासियों ने सरकण्डा थाने का घेराव भी किया गया था परन्तु आज भी दोनो बदमाश पुलिस की पकड़ से बाहर है।
मालूम हो कि एक ओर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शहर के हिस्ट्रीशीटरों की धर-पकड़ कर रही है दूसरी ओर लगातार शिकायतों के बावजूद चिंगराजपरा मोहल्ले में आतंक फैला रहे बदमाशो को पकड़ने की नाकामी से सरकण्डा थाने के साथ बदमाशो के साँठगाँठ होने का आरोप भी लगया जा रहा है। मोहल्ले के युवकों ने बताया कि विगत दिनों खेल परिसर में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में दोनों बदमाश सरकण्डा थाना प्रभारी से हस्ते खिलखिलाते सार्वजनिक स्थान पर बात कर रहे थे तथा पुलिस का बदमाशो के प्रति इस तरह का मैत्रीपूर्ण व्यवहार दोनो बदमाशो का हौसला बढ़ता है एवं आम नागरिकों के मन मे बदमाशो से भय का माहौल व्याप्त करता है।

युवक विकास यादव ने बताया कि उसके द्वारा जब दोनों बदमाशो के खिलाफ थाने में शिकयायत की गई तो दोनों बदमाशो ने विकास के साथ मारपीट किये थे यह तक कि वार्ड पार्षद के साथ भी बदमाशो ने गालियां गलौज की थी। विकास ने बताया कि पिछले साल नौरात्री में महामाया चौक में बदमाशों द्वारा उसके साथ मारपीट की थी जिसपर मोहल्लेवासी रिपोर्ट लिखाने सरकण्डा थाना पहुंचे जहां उसका मुलाहिज़ा भी हुआ लेकिन जब एफआईआर की कॉपी मांगी गई तो पुलिस ने कहा कि रिपोर्ट लिख ली गई है तथा आरोपियो पर कार्यवाही और गिरफ्तारी होने के बाद कॉपी देने की बात कहकर चलता कर दिया। सभी बातों से नाराज़ मोहल्लेवासी दोनो बदमाशो के खिलाफ कार्यवाई कराने एसपी कार्यालय पहुंचे थे।

error: Content is protected !!