Advertisement
बिलासपुररेलवे

रेलकर्मियों के तबादले आवेदन का जल्द होगा निपटारा, मंडल स्तरीय पीएनएम की बैठक में लिए गए कई निर्णय

बिलासपुर 5 अप्रैल। जल्द ही रेल कर्मचारियों के तबादला से संबंधित आवेदना का निपटारा होगा। बिलासपुर स्टेशन के प्लेटफार्म के दोनों छोर पर रनिंग स्टाफ के लिए शेड और बैठक व्यवस्था की जाएगी। इंजीनियरिंग विभाग के ग्रुप डी स्टाफ को टेस्ट लेकर ग्रुप सी में पदोन्नति दी जाएगी। ऐसे कई निर्णय मंडल स्तरीय पीएनएम की बैठक में लिए गए हैं।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सभाकक्ष में दो दिवसीय मंडल स्तरीय पीएनएम बैठक आयोजित की गई। पहले दिन की अध्यक्षता अपर मंडल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय और दूसरे दिन की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक आर राजगोपाल ने की। बैठक में कर्मचारियों से संबंधित पुराने 26 प्रकरण, 30 नए प्रकरण और 13 स्पेशल प्रकरण समेत कुल 69 प्रकरणों पर चर्चा हुई, जिसमें से कई महत्वपूर्ण प्रकरणों को चर्चा कर समाप्त किया गया। इसमें मंडल के सभी इंजीनियरिंग गेटों में विशेष अभियान चलाकर पानी, शौचालय एवं पर्याप्त रोशनी उपलव्ध कराने, नई नियमावली बनाकर इंजीनियरिंग विभाग में डीटीएम से डीटीएम स्थानांतरित प्रक्रिया को जल्द पूरा करने, सभी कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची अप्रैल तक जारी करने आदि को मंजूरी दी गई। इसके अलावा बिलासपुर स्टेशन के प्लेटफार्म के दोनों छोर पर रनिंग स्टाफ के लिए शेड एवं बैठक व्यवस्था का प्रावधान, इंजीनियरिंग विभाग के ग्रुप डी स्टाफ को टेस्ट लेकर ग्रुप सी में पदोन्नति देने, कर्मचारियों को यूनिफार्म भत्ते का भुगतान करने, चांपा स्टेशन क्षेत्र के कर्मचारियों के मेडिकल सुविधा के लिए केजीएन अस्पताल से अनुबंध करने तथा कालोनी में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था के लिए नए फीडर का प्रावधान करने, कोतमा और अमलाई स्टेशनों के रेलवे कालोनियों का बेहतर मरम्मत करने, अनूपपुर स्टेशन में पार्सल व अन्य कार्यों के लिए रेंप टाइप पाथवे का निर्माण करने, कर्मचारियों के स्थानांतरण संबंधी आवेदनों का जल्द निपटारा करने, कोरबा के प्लेग्राउंड में बाउंड्री वाल का निर्माण, कोरबा के कालोनी में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने, ब्रजराजनगर स्टेशन में प्रतिदिन रेलवे डॉक्टर की उपलब्धता व टीआरएल निजी अस्पताल से अनुबंध, सुरक्षा की दृष्टिकोण से शहडोल रेलवे परिक्षेत्र में पुलिस चौकी खोलने की मांग, टाइप-3 एवं टाइप-2 रेलवे आवासों में टाइल्स का प्रावधान करने, अनूपपुर एवं शहडोल के कैरेज एवं वेगन आफिस का मरम्मत कार्य जैसे अनेक मुद्दों पर चर्चा की गई।

पीएनएम मीटिंग को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक राजगोपाल ने बैठक में रखे गए बाकी सभी एजेंडों को यथासंभव पूरा करने का आश्वासन दिया। बैठक में मजदूर कांग्रेस के मंडल समन्वयक बी कृष्ण कुमार, केन्द्रीय कोषाध्यक्ष डीके स्वाइन, संयुक्त महासचिव लक्ष्मण राव, सहायक संयुक्त महासचिव राजकुमार शेंडे आदि मौजूद थे। अंत में वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी उदय भारती ने उपस्थित रेल अधिकारियों व संगठन के पदाधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

error: Content is protected !!