Advertisement
कांग्रेसज़िला प्रशासनराजनीति

धारा 144 को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष ने सरकार पर कसा तंज…क्या भाजपा के लिए लागू नहीं होता धारा 144

धारा 144 को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष ने सरकार पर कसा तंज…क्या भाजपा के लिए लागू नहीं होता धारा 144

शहर में धारा 144 का मामला एकबार फिर राजनीतिक तूल पकड़ते दिखाई दे रही है। धारा 144 के लागु और पालन को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश पांडेय ने जिला प्रशासन को कटघरे में खड़े करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने भाजपा द्वारा धारा 144 के उलंघन के बाद कार्रवाई नहीं होने पर जिला प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाया है।

जिला प्रशासन द्वारा शहर के नेहरू चौक से शेफर स्कूल चौक तक धारा 144 लगया गया है, राजनैतिक दलों, सामाजिक संस्थानों आदि द्वारा भारी संख्या में जिला कार्यालय एवं अन्य शासकीय विभागीय कार्यालयों में विरोध प्रदर्शन, ज्ञापन, शिकायत एवं मांगो के कारण शोरगुल एवं यातायात बाधित होना बताते हुए जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 लगाया है । यही नही सभी दलों एवं संस्थानों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने स्थान भी सुनिश्चित किया गया है। इसे लेकर कुछ दिनों पहले जिला प्रशासन के ठीक सामने प्रदर्शन करने के कारण कांग्रेस पार्टी के ऊपर धारा 144 का उल्लंघन का मामला भी बनाया था, लेकिन आज जब लगभग 50 के संख्या में भाजपाई ज्ञापन सौंपने पहुंचे धारा 144 का उल्लंघन किया, लेकिन उनके ऊपर धारा 144 लागू नहीं हुआ। क्या जिला प्रशासन सिर्फ कांग्रेस या अन्य राजनितिक पार्टी के लिए ही धारा 144 लागू करके रखी है, यह पक्षपातपूर्ण व्यवहार किया जा रहा है।

कांग्रेस नेता शैलेश पांडेय ने बयान जारी करते हुए कहा है कि आम आदमी जहाँ अपनी फ़रियाद और समस्या लेकर आता है, ऐसे स्थानों में जैसे कलेक्टोरेट और निगम परिसर में धारा 144 लगाने का क्या औचित्य है, इसका मतलब सरकार को और अधिकारियों को आम जान की समस्या से कोई लेना देना नहीं है। सरकार की आम आदमी को कुचलने की यह नीति अच्छी नहीं है।

error: Content is protected !!