Advertisement
नगर निगमबिलासपुर

कॉर्निवाल का आयोजन 5 से 13 मई तक, बॉलीवुड के सितारे भी करेंगे शिरकत

बिलासपुर। जिला एवं नगर निगम प्रशासन बिलासपुर के तत्वाधान में छत्तीसगढ़ बिलासपुर कॉर्निवाल का आयोजन 5 से 13 मई तक राजकिशोर नगर स्थित स्मृतिवन में किया जा रहा है जहाँ प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं उद्योग मंत्री कॉर्निवाल का शुभारंभ करेंगे।

ज्ञात हो कि बिलासपुर शहर में विगत दो वर्षों से कार्निवाल का आयोजन जिला एवं निगम प्रशासन बिलासपुर द्वारा आयोजित किया जा रहा है जहाँ देश-प्रदेश के प्रतिभागियों को अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए अवसर प्रदान किया जायगा। कॉर्निवाल के बारे में आज महापौर किशोर रॉय और निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे ने प्रेसवार्ता कर कॉर्निवाल के बारे मव पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश में कॉर्निवाल में प्रतिभागियों की चयन प्रक्रिया रायपुर-बिलासपुर में कई गई जिसमें चयनित प्रतिभागी बिलासपुर में आयोजित छत्तीसगढ़ बिलासपुर कॉर्निवाल में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे जिसके लिए निर्णयक के रूप में बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक अंकित तिवारी के साथ यमुना अजीज,तरुण सागर, अमनदीप सिंह, नोडी खान एवं एपी राजा भी कॉर्निवाल का हिस्सा बनेंगे। महापौर ने बताया कि स्कूलों के समर ओकेशन में कॉर्निवाल के आयोजन से शहर की जनता को मनोरंजात्मक एवं कला संस्कृति का माहौल मिलता है तथा प्रतिभागियों को अपनी कला का प्रदर्शन करने प्लेटफॉर्म प्रदान कर अवसर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर कॉर्निवाल का यह लगातर तीसरा वर्ष है और लोगो का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है यही नही कॉर्निवाल में छत्तीसगढ़ के अलावा देश के विभिन्न प्रान्तों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया है जिसके लिए बिलासपुर कॉर्निवाल का एप्प भी बनाया गया था जिसके उपयोग से प्रतिभागी अपना रजिस्ट्रेशन करा कर अपना नाम अंकित किया है।

उन्होंने ने बताया कि कॉर्निवाल की चयन प्रक्रिया में देश के लगभग 10 हजार प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। 5 मई से3 आयोजित कॉर्निवाल में व्यापार, मनोरंजन एवं शैक्षणिक मेले के स्वरूप में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा जिसके विजेता का चयन वोटिंग के माध्यम से किया जाएगा।

error: Content is protected !!