Advertisement
छत्तीसगढ़शिक्षा

प्रदेश में दूसरा स्थान पाने वाली संध्या डॉक्टर बनकर नक्सल क्षेत्र में देना चाहती है सेवा, आईएस आईपीएस बनना है दूसरी पसंद ….संध्या कौशिक

बिलासपुर। ताज़ाख़बर36गढ़ :- छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल कक्षा 12 की प्रावीण्य सुंची में प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल करने वाली मोहंती स्कूल के बायो विषय की छात्रा कु संध्या कौशिक डॉक्टर बनना चाहती है उन्होंने अपनी कामयाबी का श्रेय माता-पिता और टीचर्स को दिया है। ताज़ख़बर36गढ़ न्यूज पोर्टल से खास बातचीत में संध्या ने आईएएस,आईपीएस को अपना दूसरा विकल्प बताया है।

आज छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल बोर्ड द्वारा 12वीं व 10वीं 2018 के परीक्षा परिणाम घोषित किया गया जिसमें शहर के मोहंती स्कूल की होनहार छात्रा कु संध्या कौशिक 12वीं में 97.7 प्रतिशत अंक हासिल कर सम्पूर्ण प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त कर बिलासपुर जिले का नाम रौशन किया है जिसके सफलता का श्रेय संध्या अपने पिता उमाकांत कौशिक माता श्रीमती मंदाकनी कौशिक एवं गुरुजनों को दिया है।ताज़ख़बर36गढ़ से खास बातचीत में संध्या ने बताया कि वह भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती है जिसका कारण पूछने पर संध्या ने कहा कि बचपन से वह अपने आस-पास गरीबो को चिकित्सा उपचार के लिए तरसते हुए माहौल को देखा है एवं समाचारों चैनलों में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों मे मरीज़ो को ईलाज के लिए साधन नही मिलने से मरते हुए देखा है जिससे प्रभावित होकर वह डॉक्टर बनकर मरीज़ो की सेवा करना चाहती है। उन्होंने कहा कि जब वह डॉक्टर बनेंगी तो उनकी पहली पसंद ग्रामीण एवं नक्सली क्षेत्रो में रहकर सेवा देना प्रमुख उद्देश्य होगा। पुलिस विभाग के पदस्थ संध्या के पिता उमाशंकर कौशिक ने बताया कि बचपन से ही संध्या पढ़ाई-लिखाई में प्रखर रही है इसके पूर्व भी कक्षा 10वीं में भी संध्या नाम मात्र अंको से प्रावीण्य सुंची में आने से वंचित हो गई थी उन्होंने कहा कि पुत्री संध्या की सफलता वह बहुत खुश है एक पिता के लिए इससे बड़ी गौरव की बात क्या होगी कि उसका नाम करने वाली पुत्री हो। ताज़ख़बर36गढ़ को संध्या ने बताया कि आईएस,आईपीएस बनना उनका दूसरा विकल्प है सबसे पहले वह डॉक्टर बनने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी। माध्यमिक शिक्षा मण्डल 2018 के परीक्षा परिणाम के प्रावीण्य सुंची में दूसरा स्थान प्राप्त करते ही सुबह से संध्या के घर मे बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है जिससे परिवार में खुशी का माहौल है।

error: Content is protected !!