Advertisement
छत्तीसगढ़रेलवे

बीकानेर से बिलासपुर के लिए प्रत्येक बुधवार चलेगी सीधी ट्रेन

ताज़ाख़बर36गढ़:- रेलवे बोर्ड ने बीकानेर से बिलासपुर के लिए सीधी रेल सेवा शुरू की है। रेलवे बोर्ड की ओर से इस ट्रेन को शुरू करने के लिए 30 जून को मंजूरी दी थी। अंत्योदय एक्सप्रेस वीकली ट्रेन 13 जुलाई से शुरू होगी और यह हर बुधवार सुबह 7.15 बजे रवाना होकर गुरुवार रात 9.40 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन शुक्रवार दोपहर 11.25 बजे बिलासपुर से रवाना होकर रविवार मध्यरात्रि 3.30 बजे बीकानेर पहुंचेगी।

डीआरएम एके दुबे ने बताया कि ट्रेन संचालन को लेकर बीकानेर मंडल ने तैयारियां शुरू कर दी है। ट्रेन को हरी झंडी कौन दिखाएगा। उनके लिए वीआईपीज से टाइम लिया जा रहा है।

ट्रेन का यहां होगा ठहराव

बीकानेर से प्रत्येक बुधवार को चलने वाली यह ट्रेन सूरतगढ़, हनुमानगढ़, सादुलपुर, चूरू, रतनगढ़, सुजानगढ़, डेगाना, जयपुर, सवाईमाधोपुर, सोगरिया, गुना, मालखेड़ी, सागर, दमोह कटनी, मरवारा, शहडोल, अनूपुर स्टेशन पर ठहराव करेगी।

जयपुर के लिए खुले विकल्प

वर्तमान में जयपुर के लिए श्रीगंगानगर से रोजाना श्रीगंगानगर-जयपुर-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन शाम 5.40 बजे चलती है। जो हनुमानगढ़, सूरतगढ़, बीकानेर होकर कोटा जाती है। बिलासपुर ट्रेन से सबसे ज्यादा फायदा इन दो जिलों के यात्रियों को जयपुर जाने के लिए होगा। उन्हें विकल्प के तौर पर एक और ट्रेन मिलेगी। ट्रेन की खासियत यह रहेगी कि जयपुर के लिए दोपहर में मिली यह गाड़ी शाम तक जयपुर पहुंच जाएगी। इस रूट के यात्रियों के लिए काफी फायदेमंद रहेगी।

error: Content is protected !!