Advertisement
शिक्षा

मुख्यमंत्री ने 59 बच्चियों के बंधक मामले में मांगी रिपोर्ट

ताज़ाख़बर36गढ़:- दिल्ली के प्राइवेट स्कूल में बच्चियों को घंटों बेसमेंट में रखने के मामले में सीएम केजरीवाल ने रिपोर्ट मांगी है।

राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में फीस जमा ना होने की वजह से मासूम बच्चियों को स्कूल के बेसमेंट में कैद के रखा था। यह पूरा नजारा स्कूल के सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया था। दोपहर में जब उन्हें पेरेंट्स आए तो बच्चों की ऐसी हालत देख रो पड़े।

इस मामले में हेड मिस्ट्रेस राबिया डाबी ने बताया कि बेसमेंट में बच्चें खेलते है वहां वह दो शिक्षकों की निगरानी में रहते हैं। ज्यादत वहां बच्चें जमीन पर ही बैठते हैं और पंखे ठीक होने के लिए गए थे। इसके साथ ही उन्होंने लगाए हुए सारे आरोप को गलत बताया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में स्कूल प्रशासन का कहना था कि बच्चियों के जून महीने की फीस अब तक जमा नहीं की गई है। वहीं दूसरी तरह पेरेंट्स ने स्कूल के आरोपों को खारिज कर फीस की रसीद भी दिखाई है। इसके अवाला पेरेंट्स ने कहा कि जब उन्होंने स्कूल की प्रशासनिक अधिकारी फरहा डीबा खान से जब बात की तो उन्होंने बहुत ही बदतमीजी से बात की और स्कूल से बाहर निकालने की धमकी भी दी।

स्कूल प्रिंसिपल नाहिद उस्मानी से बात करनी चाही तो उन्होंने बात करने से साफ इनकार कर दिया। बता दें कि यह स्कूल दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में गालीब गली के पास लाल बल्ली मारान की गली कासिमजान में स्थित है। इसके बाद पेरेंट्स के शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि कुछ अभिभावकों ने उसे इस बात की जानकारी दी कि मध्य दिल्ली के हौज काजी इलाके में शिक्षकों ने 16 बच्चों को सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रखा। उन्होंने बताया कि स्कूल से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

error: Content is protected !!