Advertisement
बिलासपुर

सरदार जसबीर सिंग ने समर्थकों के साथ पथरिया सीईओ और एसडीएम को सौप आवेदन

बिलासपुर-(ताज़ाख़बर36गढ़) आम आदमी पार्टी के बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग ने समर्थकों के साथ शुक्रवार को पथरिया सीईओ और एसडीएम को क्रमश: 27 व 6 आवेदन सौंपे हैं। इनमें मनरेगा, सीसी रोड, नाली, पानी, सूखा राहत व प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के मुद्दे शामिल हैं।

बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी जसबीर सिंग का कहना है कि शासन-प्रशासन पर अब न्याय का भरोसा नहीं रहा। इसलिए वे किसानों को लेकर कोर्ट की शरण में जाएंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी 9 अगस्त को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के 135 आवेदन और सूखा राहत के लिए 234 आवेदन दिए गए थे, लेकिन इसमें किसानों को निराशा और मायूसी ही हाथ लगी। कृषि विभाग और पटवारियों ने अपने प्रतिवेदन में 90-95 प्रतिशत किसानों को अपात्र घोषित कर दिया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिलासपुर लोकसभा अध्यक्ष व बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग, संगठन मंत्री सूरज अनंत, सर्कल प्रभारी और बावली सहकारी समिति के अध्यक्ष कमलेश साहू, मुकेश यादव, सोनू ठाकुर, राम बिहारी, खगेश केंवट एवं अन्य साथी मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले सूखा राहत व फसल बीमा राशि के लिए हुए आंदोलन में बदरा ठाकुर के किसान मनहरण साहू की हृदयाघात से मौत हो चुकी है। किसान विरोधी प्रशासन और अधिकारियों की लापरवाही के कारण दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है। जब पूरे पथरिया क्षेत्र को सूखा घोषित किया जा चुका था, तब मात्र 2700 रुपए प्रति एकड़ के लिए किसानों इतना घुमाया क्यों जा रहा है, जबकि प्रति एकड़ खेती की लागत इस राशि से कहीं अधिक है।

error: Content is protected !!