Advertisement
कांग्रेसबिलासपुर

नेताप्रतिपक्ष सिंहदेव सहित 400 कांग्रेसी गिरफ्तार… पीएम मोदी को काले झंडे दिखाने जा रहे थे जांजगीर


बिलासपुर/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काले झंडे दिखाने जा रहे नेताप्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, जिलाध्यक्ष ग्रामीण विजय केशरवानी, कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष पांडेय समेत करीब 400 कांग्रेसियों को पुलिस ने कॅरियर वर्ल्ड के पास गिरफ्तार कर लिया। कॅरियर पाइंट को अस्थाई जेल बनाकर कांग्रेसियों को रखा गया है।

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस भवन में जब पुलिस ने कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज किया तो उस समय हम भी लाठी उठा सकते थे, लेकिन हमने नैतिकता का पालन किया है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो हम भी लाठी उठा सकते हैं।

बीते 18 सिंतबर को मंत्री अमर अग्रवाल के बंगले में कचरा फेंकने पर कांग्रेस भवन में घुसकर पुलिस ने कांग्रेसियों की बर्बरता से पिटाई कर दी थी। इसके विरोध में कांग्रेस कमेटी ने पीएम मोदी, सीएम डॉ. रमन सिंह और मंत्री अग्रवाल के हर कार्यक्रम का विरोध विरोध करने का एलान किया है। पीएम मोदी शनिवार को जांजगीर-चांपा जिले के प्रवास पर आ रहे हैं। वे वहां आमसभा को संबोधित करेंगे और करोड़ों रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे।

पीएम मोदी को काला झंडे दिखाने के लिए शनिवार को नेताप्रतिपक्ष सिंहदेव के नेतृत्व में 400 से अधिक कांग्रेसी जांजगीर के लिए रवाना हुए। सभी कार में सवार थे। ग्राम ढेका स्थित कॅरियर वर्ल्ड के सामने इन्हें रोकने के लिए बेरिकेट्स लगाया गया है। वहां पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था। मौके पर एसडीएम देवेंद्र पटेल, एएसपी ग्रामीण अर्चना झा आदि थे। जैसे ही कांग्रेसियों का काफिला वहां पहुंचा। जिला और पुलिस प्रशासन के अफसरों ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान कांग्रेसियों ने राज्य सरकार और मंत्री अग्रवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर कॅरियर वर्ल्ड स्कूल को अस्थाई जेल बनाकर रखा गया है।

error: Content is protected !!