Advertisement
बिलासपुर

भतीजे ने थाने पहुंचकर कहा- दुर्घटना में हो गई चाचा की मौत, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार


पुरानी रंजिश पर चाचा की हत्या, कोटा थानांतर्गत ग्राम कलार तराई की घटना

बिलासपुर/भतीजे ने शुक्रवार रात कोटा थाने में पहुंचकर बताया, कि सडक़ दुर्घटना में उसके चाचा की मौत हो गई। लाश सडक़ पर पड़ी है। खबर मिलने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुुंची, तो सारा माजरा समझ में आ गया। मृतक की लाश और उसकी स्कूटी सडक़ के किनारे पड़ी थी। स्कूटी पर टक्कर के कोई निशान नहीं मिले। जबकि मृतक के सिर व चेहरे पर गहरे चोट के निशान थे, जैसे किसी ने पत्थर से कुचल दिया हो। पुलिस ने संदिग्ध भतीजे से पूछताछ की, सारा मामला खुलकर सामने आ गया। उसके अपराध स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया, कि पुरानी रंजिश के चलते उसी ने चाचा को मार डाला। घटना कोटा थानांतर्गत ग्राम कलार तराई में शुक्रवार की रात हुई। पुलिस ने आरोपी भतीजे व तीन रिश्तेदारों को हिरासत में ले लिया है।

कोटा पुलिस के अनुसार, ग्राम खुरदुर निवासी बलीराम पिता संतराम साहू (45) खुरदुर में भाई धनीराम के साथ किराना दुकान चलाता था। पिछले कुछ महीनों से वह कोटा में मकान बनवाकर रहने लगा। दुकानदारी करने के लिए खुरदुर आना-जाना करता था। शुक्रवार की रात ८ बजे दुकान बंद करके बलीराम अपनी स्कूटी (सीजी 10 जेड 7255) पर कोटा लौट रहा था। यहीं पर पूरा घटनाक्रम हुआ। इसके बाद रात 9 बजे उसके भतीजे विनोद साहू ने थाने में जाकर ये बताया कि कलार तराई रेलवे क्रॉसिंग के पास उसकी पिकअप सीजी 12 एस 2983 से बलीराम को टक्कर लग गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

मेरी दुकान जलवा दी थी, इसलिए मार डाला:-

आरोपी विनोद ने पुलिस को बताया कि 4 महीने पूर्व उसकी किराना दुकान में आग लग गई थी। पूरा सामान जल जल गया था। मृतक से व्यापारिक प्रतिस्पर्धा भी चल रही थी। इसे लेकर कुछ वर्षों से विवाद चल रहा था। विनोद को आशंका थी कि बलीराम ने ही उसकी दुकान में आग लगवाई। बदला लेने के लिए उसने मौका पाकर बलीराम की हत्या कर दी। खुद को बचाने के लिए इसे दुर्घटना का रूप देने का प्रयास किया।

error: Content is protected !!