Advertisement
कांग्रेसबिलासपुर

सरकारी मोबाइल पर प्रचार के खिलाफ कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा, सीईसी को लिखा पत्र, कहा- ये तो आचार संहिता का उल्लंघन है, एफआईआर की जाए


बिलासपुर/ सूचना क्रांति योजना के तहत बांटे गए 51 लाख मोबाइल के डिस्प्ले में सीएम डा. रमन सिंह की फोटो और सरकारी योजनाओं के प्रचार को लेकर कांग्रेसियों ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम कलेक्टर को पत्र लिखकर इस पर तत्काल रोक लगाने और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के तहत अपराध दर्ज करने की मांग की है।

जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव की घोषणा निर्वाचन आयोग ने कर दी है। इसके साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। छत्तीसगढ़ के डॉ. रमन सिंह की सरकार ने छत्तीसगढ़ में 55 लाख मोबाइल बांटे हैं। इसके डिस्प्ले में डॉ. रमन सिंह की फोटो और सरकार की योजनाओं को दिखाया जाता है। चूंकि आचार संहिता छत्तीसगढ़ में लागू हो चुकी है और भाजपा स्वयं चुनाव लड़ने जा रही है। डॉ. रमन सिंह मुख्यमंत्री रहते हुए भाजपा के स्टार प्रचारक है और स्वयं चुनाव में प्रत्याशी होंगे। ऐसे में उनकी फोटो और योजनाओं का मोबाइल में डिस्प्ले होने से मतदाताओं को प्रभावित किया जाएगा। साथ ही किसी भी प्रकार का भ्रामक प्रचार, संदेश भेजा जा सकता है, जो अन्य राजनैतिक पार्टियों के लिए नुकसानदायक होगा। कांग्रेस का कहना है कि इस पर तत्काल रोक लगाई जाए और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का अपराध दर्ज़ किया जाए, ताकि निष्पक्ष चुनाव हो।

error: Content is protected !!