Advertisement
कांग्रेसबिलासपुर

आचार संहिता के बीच बिलासपुर के श्रम विभाग पहुंचा श्रम किट से भरे मिनी ट्रक… कांग्रेसियों ने किया हंगामा… पुलिस ने किया जब्त…


बिलासपुर। मजदूर किट से भरे दो मिनी ट्रक श्रम विभाग के कार्यालय में रुके। इसकी जानकारी मिलते ही कांग्रेसियों की शिकायत पर पुलिस पहुंच गई। एक मिनी ट्रक को पुलिस ने पकड़ लिया, जबकि शिकायत की भनक लगते ही एक मिनी ट्रक को लेकर चालक फरार हो गया। पुलिस ने मामले में धारा 102 के तहत कार्रवाई की है। कांग्रेसियों का कहना है कि मजदूर किट को सत्ता पक्ष को चुनावी लाभ पहुंचाने के लिए लाया गया था। इस मामले में एफआईआर होनी चाहिए।

बुधवार दोपहर दो मिनी ट्रक बृहस्पति बाजार स्थित श्रम विभाग के कार्यालय में प्रवेश किए। दोनों मिनी ट्रक में एक-एक हजार किट भरे हुए थे। किसी ने कांग्रेसियों को सूचना दी कि आचार संहिता के बीच यहां मजदूर किट लाए गए हैं। नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरुद्दीन ने सिविल लाइन टीआई और एसडीएम को इसकी सूचना दी और कांग्रेसियों को लेकर श्रम विभाग का कार्यालय पहुंच गए। उनके पहुंचने से पहले ही एक मिनी ट्रक को लेकर चालक फरार हो गया था। थोड़ी देर में पुलिस और सेक्टर अधिकारी पहुंच गए। पुलिस ने मिनी ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया और थाने लेकर गए। थाने में जिला निर्वाचन विभाग के सेक्टर अधिकारी द्वारा पूछताछ करने पर चालक ने बताया कि मजदूर किट को रायपुर के श्रम विभाग से भेजा गया है। उन्हें सिर्फ इतना कहा गया था कि इसे बिलासपुर के श्रम विभाग के कार्यालय में पहुंचा दे। पुलिस ने धारा 102 के तहत मिनी ट्रक और मजदूर किट को जब्त कर लिया है। पुलिस की मामूली कार्रवाई से कांग्रेसी नाराज हो गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी तक पहुंची शिकायत

पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज कांग्रेसी दोपहर में कलेक्टोरेट पहुंचे। उन्होंने मामले में एफआईआर करने के साथ ही किसके कहने पर इस किट को लाया गया था, उसकी जांच करने की मांग की है।

केशरवानी बोले- सत्ता का दुरुपयोग

मामले में कांग्रेस के जिला ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी का कहना है कि मजदूर किट को लाना आदर्श आचार संहिता का सीधा-सीधा उल्लंघन है। पुलिस ने मामले में मामूली कार्रवाई की है। भाजपा को चुनावी लाभ देने के लिए मजदूर किट को मंगाया गया था। पुलिस और प्रशासन को यह जांच करनी चाहिए कि किस नेता के कहने पर मजदूर किट लाया गया था।

error: Content is protected !!