Advertisement
ज़िला प्रशासनबिलासपुर

बिलासपुर: उसलापुर के सरपंच-सचिव पर लाखों रुपए घोटाले का आरोप… कलेक्टर के पास पहुंची शिकायत… कार्रवाई नहीं होने पर धरना देने की चेतावनी


बिलासपुर। तखतपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत उसलापुर के उपसरपंच ने सरपंच और सचिव पर शौचालय व वृद्धा पेंशन योजना में लाखों रुपए घोटाला करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी जांच कर कार्रवाई की मांग से संबंधित ज्ञापन कलेक्टर को दिया है।

सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कलेक्टर कार्यालय में शिकायत देकर बताया कि वृद्धा पेंशन 16 माह से नहीं मिल रही है। पूछताछ करने पर सरपंच और सचिव बुरा-भला कहते हुए भगा देते हैं। उपसरपंच रमेश टंडन का आरोप है कि सरपंच और सचिव ने मिलीभगत कर शौचालय के नाम पर लाखों रुपए डकार लिए हैं। लोंगों को शौचालय बनवाने पर शासन से अनुमोदित राशि देने की बात कहीं गई थी , लेकिन शौचालय बनवा लेने के बाद पैसे मांगने पर उन्हें भगा दिया जाता है।

उसलापुर पंचायत में कुल 534 शौचालय की अनुमति मिली थी। गांव के लोंगों को आश्वासन दिया गया था कि उनके द्वारा निर्माण के खर्च का पैसा शासन की तरफ से आते ही दे दिया जाएगा। आज कई माह गुजरने पर भी पैसे का भुगतान नहीं किया गया। उपसरपंच टंडन ने बताया कि सरपंच और सचिव की मनमानी से पूरी पंचायत परेशान है । उन्होंने कहा कि कार्रवाई नहीं होने पर ग्रामवासी कलेक्टोरेट के सामने धरना देंगे।

 

error: Content is protected !!