Advertisement
बिलासपुरराजनीति

बिलासपुर: यहां की दो दर्जन से अधिक पेटियों पर सिर्फ पीठासीन अधिकारी के हस्ताक्षर…एजेंटों के दस्तखत नहीं होने पर स्ट्रांग रूम में जमकर हंगामा…


बिलासपुर/ मरवाही विधानसभा की 30 पेटियों में एजेंटों का हस्ताक्षर ही नहीं है। इसे लेकर स्ट्रांग रूम में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया। हालांकि ऊपर में पीठासीन अधिकारी और अंदर ईवीएम सील करते समय एजेंटों का हस्ताक्षर होने का हवाला देते हुए उन्हें शांत करा दिया गया।

छत्तीसगढ़ प्रदेश की 72 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। इसमें बिलासपुर जिले की सातों विधानसभा बिलासपुर, मस्तूरी, बिल्हा, तखतपुर, बिल्हा, बेलतरा, कोटा और मरवाही भी शामिल हैं। देर शाम से मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में जमा करने का सिलसिला शुरू हुआ। यह काम दूसरे दिन की सुबह तक चला। इस बीच जब मरवाही विधानसभा की पेटियां आईं तो कई पेटियों में सिर्फ पीठासीन अधिकारियों का हस्ताक्षर ही दिखा। इनमें एजेंटों के दस्तखत नहीं थे। फर्जी वोटिंग की आशंका पर स्ट्रांग रूम में मौजूद भाजपाइयों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि एक-दो पेटियों में एजेंटों का दस्तखत नहीं होता तो वे गड़बड़ी की आशंका नहीं करते, लेकिन एक साथ 30 पेटियों में हस्ताक्षर नहीं होना संदेह को जन्म दे रहा है। जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से उन्हें आश्वस्त किया गया कि ईवीएम को सील करते समय सभी में एजेंटों के हस्ताक्षर लिए गए हैं। देर होने के कारण एजेंट घर चले गए थे।

कांग्रेस प्रत्याशी राज बोले- कोई गड़बड़ी नहीं हुई

मरवाही से कांग्रेस प्रत्याशी गुलाब सिंह राज का दावा है कि मरवाही विधानसभा में शांतिपूर्ण मतदान हुआ है। कहीं भी किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। ये सही है कि 30 पेटियों में एजेंटों के हस्ताक्षर नहीं हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वोटिंग के समय वहां गड़बड़ी हुई है। रात होने के कारण कई जगह के एजेंट घर चले गए थे।

error: Content is protected !!