Advertisement
ज़िला प्रशासनबिलासपुर

बिलासपुर: महिला बोली- साहब…मेरा मकान ढूंढवा दीजिए…हो गया है चोरी…मौके पर पहुंची जांच टीम के होश उड़े…अब एफआईआर की बात…


बिलासपुर। जनपद पंचायत पेंड्रा की ग्राम पंचायत अड़भार में एक मकान चोरी हो गया है। जिला स्तरीय जांच टीम को भी मौके से मकान गायब मिला है। जांच अफसर मामले में एफआईआर दर्ज कराने की बात कह रहे हैं।

मामला प्रधानमंत्री आवास योजना का है। अड़भार निवासी 60 वर्षीय महिला फुलझरिया भरिया ने जिला पंचायत सीईओ को पिछले दिनों शिकायत की थी कि उसका मकान चोरी हो गया है। उसने बताया था कि इस वित्तीय वर्ष में गांव में 72 मकान स्वीकृत किए गए थे, जिसमें से 71 मकान बन गए हैं। उनका मकान कहीं नजर नहीं आ रहा है, जबकि उसके नाम दो किश्तों में 35 हजार और 45 हजार रुपए जारी हो चुके हैं। यह राशि भी उसे नहीं मिली है। महिला की शिकायत को जिला पंचायत सीईओ ने गंभीरता से लिया और पीएम आवास योजना के एपीओ आनंद पांडेय के नेतृत्व में जांच टीम गठित की। टीम के सदस्य सोमवार को मकान ढूंढने के लिए अड़भार गए। मौके पर देखा कि महिला आज भी टूटी-फूटी झोपड़ी में रह रही है। जांच यह बात सामने नहीं आई कि उसके नाम पर आई राशि का आहरण किसने किया है।

नाम किसी का और फोटो किसी की

जांच अधिकारी पांडेय ने बताया कि मामले में कप्यूटर ऑपरेटर राजेश गुप्ता, ब्लॉक को-आर्डिनेटर प्रकाश महिलांगे, आवास मित्र द्रोपति कैवर्त दोषी मिले हैं। जांच में यह पता चला है कि कंप्यूटर में फुलझरिया का नाम चढ़ा है, लेकिन फोटो गांव की उषा बाई की लगी हुई है। इससे साबित हो गया है कि तीनों मिलकर उसके मकान की राशि में गड़बड़ी की है। पांडेय ने कहा कि मामले में एफआईआर कराई जाएगी। टीआई का कहना है कि अभी शिकायत को जांच में लिया गया है।

error: Content is protected !!