Advertisement
देश

बैंक को करोड़ों का चूना लगकर भागे मेहुल चौकसी को भारत लाने की खबरों पर एंटिगुआ सरकार का बड़ा बयान…

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चूना लगाकर फरार मेहुल चोकसी को भारत लाने की तमाम कोशिशे लगातार जारी हैं। हाल ही में खबर सामने आई थी कि चोकसी को एंटिगुआ से भारत लाने के लिए ईडी की टीम विशेष विमान से एंटिगुआ जा रही है। लेकिन इस खबर को एंटिगुआ सरकार ने खारिज कर दिया है। एंटिगुआ सरकार की ओर से कहा गया है कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि भारत की ईडी की कोई टीम हमारे यहां चोकसी को लेने आ रही है।

एंटिगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउनी के चीफ ऑफ स्टाफ मैक्स हर्स्ट ने कहा कि मुझे भारत की ओर से इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि कोई टीम एंटिगुआ आ रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार चाहती है कि वह यहां से जाएं क्योकि वह बिना वजह की पब्लिसिटी हासिल कर रहे हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में मीडियो रिपोर्ट सामने आई थी कि कारोबारी मेहुल चौकसी और जतिन मेहता के प्रत्यर्पण के सिलसिले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी वेस्टइंडीज जा सकते हैं। इसके लिए एयर इंडिया के बोइंग विमान को रिजर्व किया गया है।

आपको बता दें चौकसी 13,700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले में आरोपी है और वो भारत की नागरिकता छोड़ एंटीगुआ की नागरिकता लेकर वहां रह रहा है। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खइलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर चुका है। इसके साथ-साथ घोटाले की रकम को वसूलने के लिए ईडी ने भारत समेत दूसरे देशों में भी दोनों की करोड़ों रुपए की संपत्तियां भी जब्त करनी शुरू कर दी है।

error: Content is protected !!