Advertisement
कांग्रेसदेश

गांधी के पोस्टर पर गोली चलाने के विरोध में हिंदू महासभा के खिलाफ कल देशव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस…

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा द्वारा बापू के पुतले पर गोली चलाकर रक्तरंजित करने के मामले में अब सियासी विरोध बढ़ता चला जा रहा है। कांग्रेस पार्टी कल देशभर में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्यों के खिलाफ सभी राज्य मुख्यालयों में सुबह के 10 बजे से विरोध-प्रदर्शन करेगी। पार्टी के जनरल सेकेटरी केसी वेणुगोपाल ने प्रेस को जानकारी दी की गांधी के देश में इस तरह हत्या का प्रदर्शन बर्दास्त से बाहर है और पार्टी इसका पुरजोर विरोध करेगी। साथ ही आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने की मांग प्रशासन से करेगी।

दरअसल हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने अलीगढ़ में 30 जनवरी को महात्मा गांधी जी की पुण्य तिथि को नाथूराम गोडसे की याद में शौर्य दिवस के रूप में मनाया था। पूजा शकुन ने गांधी जी के पुतले को तीन गोली मारकर उसका दहन किया। पुलिस ने इस मामले में नौ नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

कांग्रेस पार्टी ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए ये सभी घटनाएं बीजेपी शासित राज्यों में सत्ताधारी पार्टी के समर्थन से हो रही हैं। यह एक बार फिर महात्मा गांधी और उनके धर्मनिर्पेक्षता, अहिंसा और भाईचारे के विचार के प्रति दक्षिणपंथी समूहों के अंदर भरे नफरत का खुलासा करता है। इस निंदनीय कृत्य का कड़ा विरोध करते हुए कांग्रेस पार्टी ने सोमवार (4 फरवरी) को सभी राज्य मुख्यालयों में देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

error: Content is protected !!