Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: शौचालय निर्माण में गड़बड़ी…प्रदेश सरकार कराएगी वेरिफिकेशन…

रायपुर/ छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार में बने शौचालयों का अब सरकार वेरिफिकेशन कराएगी. पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि जहां भी शौचालय में गड़बड़ी की शिकायत मिली है, वहां कार्रवाई होगी. जहां से शिकायत नहीं आई है, वहां भी संबंधित अधिकारी वेरिफिकेशन करेंगे. परीक्षण के बाद निर्णय लिया जाएगा.

सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश के दुर्गम इलाकों में रहने वाले पेंशनरों के लिए राज्य सरकार ने राहत भरा फैसला लिया है. बैंक की अनुपलब्धता की वजह होने पेंशनरों को कैश देने का फैसला लिया गया है. बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले में अब पेंशन की राशि कैश में भी दी जाएगी. इससे हर महीने उनके हाथ में पेंशन पहुंच जाएगी.

सिंहदेव ने बताया कि पंचायत विभाग के पेंडिंग काम की जानकारी मंगाई गई है. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मनरेगा की मजदूरी का भी शत-प्रतिशत भुगतान किया जाए. हर महीने वरिष्ठ अधिकारी भुगतान का ब्यौरा देंगे. रोजगार नहीं मिलने पर पलायन की स्थिति को लेकर सिंहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार से साढ़े 5 सौ करोड़ की राशि जल्द से जल्द आ जाए, यही पलायन की बड़ी वजह बनती है. इसके मिलते ही मनरेगा मजदूरों का भुगतान कर दिया जाएगा.

error: Content is protected !!