Advertisement
कांग्रेसछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: राहुल गांधी की टीम बिलासपुर सहित आठ लोकसभा क्षेत्रों में खोज रही जीतने वाला प्रत्याशी…

रायपुर/ छत्तीसगढ़ के आठ लोकसभा क्षेत्रों में राहुल गांधी की टीम जीत सकने वालों प्रत्याशियों की तलाश में घूम रही है। पार्टी हाईकमान ने टीम भेजी है। पहली बार जो टीम बनाई थी, वह तीन लोकसभा क्षेत्र रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग का दौरा करके लौट चुकी है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार हाईकमान ने दूसरी टीम को 10 मार्च तक अपनी रिपोर्ट देने के लिए कहा है, लेकिन जिस गति से सर्वे हो रहा है, उससे तय तिथि तक काम पूरा होना मुश्किल है। इस कारण यह संभावना जताई जा रही है कि दूसरी टीम 14 मार्च तक अपनी रिपोर्ट दे देगी।

राहुल ने विधानसभा चुनाव में भी अपने स्तर पर प्रत्याशियों के लिए सर्वे कराया था, तब युवा कांग्रेस और प्राइवेट एजेंसी को सर्वे के लिए भेजा था। अब लोकसभा चुनाव में राहुल ने सर्वे का जिम्मा एआइसीसी के रिसर्च विभाग को दिया है। पहले रिसर्च विभाग के 10 लोग यहां गोपनीय तरीके से सर्वे करके जा चुके हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार अभी 18 लोगों को यहां भेजा गया है, और यह टीम सर्वे में जुटी हुई है। इस संदर्भ में रिसर्च विभाग के प्रदेश अध्यक्ष इदरिश गांधी ने कहा कि प्रक्रिया गोपनीय तरीके से चल रही है, इस कारण उन्हें भी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष रिपोर्ट रखकर करेंगे बात

प्रदेश चुनाव समिति संभावित प्रत्याशियों की सूची जब राहुल के सामने रखेगी, तब राहुल रिसर्च विभाग की सूची सामने रखकर बात करेंगे। उनके सामने दो सूची और होगी। वह शक्ति एप के माध्यम से कार्यकर्ताओं की तरफ से भेजे गए नाम और प्रदेश प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव व डॉ. अस्र्ण उरांव की रिपोर्ट भी सामने रखेंगे।

error: Content is protected !!